उत्तराखंडवीडियोहल्ला बोल

ब्रेकिंग : हिरासत में कई पहलवान! धरना स्थल पर पुलिस ने उखाड़े टेंट! Video

Breaking: Several wrestlers in custody! Police uprooted the tents at the picket site! Videos! Video

संसद की नई बिल्डिंग के सामने पुलिस और धरना दे रहे पहलवानों के बीच झड़प हो गई। पहलवान बैरिकेड्स लांघकर नई संसद की तरफ जा रहे थे। पुलिस ने उन्हें रोका और बजरंग पूनिया, विनेश-संगीता फोगाट, साक्षी मलिक सहित अन्य को हिरासत में ले लिया। इसके बाद पुलिस ने धरना स्थल जंतर-मंतर पर लगे टेंट और कुर्सी हटा दिए।

2000 Ka Note : ‘इसे कहते हैं आपदा में अवसर… वायरल

#WATCH | Delhi: Security personnel stop & detain protesting wrestlers as they try to march towards the new Parliament from their site of protest at Jantar Mantar.
Wrestlers are trying to march towards the new Parliament as they want to hold a women’s Maha Panchayat in front of… pic.twitter.com/3vfTNi0rXl
— ANI (@ANI) May 28, 2023

दिल्ली समेत उत्तर भारत में महसूस किए गए झटके

दिल्ली पुलिस के अनुसार, प्रदर्शनकारियों को सूचित किया गया था कि उन्हें विरोध मार्च निकालने की अनुमति नहीं दी जाएगी, लेकिन फिर भी वे इसके साथ आगे बढ़े। उन्होंने बैरिकेड्स तोड़ दिए और पुलिस द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन नहीं किया। उन्होंने कानून तोड़ा, इसलिए उन्हें हिरासत में लिया गया। हिरासत के बाद, दिल्ली पुलिस ने प्रदर्शनकारी पहलवानों द्वारा कई महीनों से जंतर-मंतर पर लगाए गए टेंट को भी हटा दिया।

उत्तराखंड: यहां ATM से नोट की जगह निकलने लगे सांप! नज़ारा देखकर दंग रह गए लोग

विजुअल्स में प्रशासन द्वारा टेंट और गद्दों को हटाकर लोड करते हुए दिखाया गया है। विरोध करने वाले पहलवानों ने सरकार से भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ कार्रवाई शुरू करने की अपनी मांग को लेकर नए संसद भवन में महिला महापंचायत की योजना बनाई थी।

नए संसद भवन का उद्घाटन! PM मोदी ने जारी किया 75 रुपये का ख़ास सिक्का

जंतर मंतर धरना स्थल से हिरासत में लिए गए पहलवान बजरंग पुनिया ने कहा, क्या कोई सरकार अपने देश के चैंपियन से इस तरह का व्यवहार करवाती है। हमने क्या गुनाह किया है। उन्होंने साइट पर प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच हुई हाथापाई की तस्वीरें भी साझा कीं।

नए संसद भवन का उद्घाटन! PM मोदी ने जारी किया 75 रुपये का ख़ास सिक्का

नई संसद के लिए पहलवानों के विरोध मार्च से पहले, सिंघू, टीकरी और गाजीपुर सहित दिल्ली की सीमाओं पर सुरक्षा बढ़ा दी गई थी। पुलिस ने बीकेयू हरियाणा के प्रमुख गुरनाम सिंह चादुनी समेत हरियाणा के कई किसान नेताओं को भी उनके घरों में नजरबंद कर दिया। वे विरोध करने वाले पहलवानों के समर्थन में दिल्ली मार्च करने वाले थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button