अपराधउत्तराखंड

बड़ी ख़बर : देहरादून पुलिस ने गिरफ्तार किए ठक-ठक गैंग के 3 अभियुक्त

Big news: 3 accused of Thak-Thak gang arrested by Dehradun police

देहरादूनः विभिन्न स्थानों पर टप्पेबाजी की घटनाओं को अजांम देने वाले ठक-ठक गिरोह के 03 शातिर अभियुक्तों को दून पुलिस ने किया गिरफ्तार, अभियुक्तों के कब्जे लगभग 06 लाख रू0 मूल्य के चोरी किये गए 06 मोबाइल फोन, एक अवैध तमंचा मय जिंदा कारतूस व घटना में प्रयुक्त होंडा सिटी कार बरामद।

दिल्ली समेत उत्तर भारत में महसूस किए गए झटके

राजधानी देहरादून की थाना नेहरू कॉलोनी ने शहर के अलग-अलग स्थानों पर टप्पेबाजी की घटनाओं को अंजाम देने वाले ठक-ठक गिरोह के 3 शातिर टप्पेबाजों को मोथरोवाला के पास से गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से लगभग 6 लाख रुपए के मोबाइल, एक तमंचा और जिंदा कारतूस बरामद किया है. एसएसपी ने खुलासा करने वाली टीम को पांच हजार रुपए इनाम देने की घोषणा की है. पुलिस द्वारा आरोपियों के क्राइम हिस्ट्री की जानकारी जुटाई जा रही है.

नए संसद भवन का उद्घाटन! PM मोदी ने जारी किया 75 रुपये का ख़ास सिक्का

थाना नेहरू कॉलोनी को मुताबिक, विशेष नौटियाल द्वारा शिकायत दर्ज कराई थी कि 25 मई को घर जाने के दौरान धर्मपुर चौक रेड लाइट पर कुछ युवक आए और कार के शीशे पर ठक-ठक किया. युवकों ने कहा कि आपका वाहन उनके पैर में चढ़ गया. एक तरफ युवकों ने कार सवार को इन बातों में उलझाया और दूसरी तरफ विंडो से युवकों के साथी ने सीट के बगल में रखा फोन चुरा लिया.

2000 Ka Note : ‘इसे कहते हैं आपदा में अवसर… वायरल

दूसरा मामला 25 मई को ही हरिद्वार बाईपास रोड पर पावर फिलिंग स्टेशन और 27 मई को रिस्पना पुल के पास भी ऐसी ही घटना घटी. इसी तरह दो अन्य घटनाओं के संबंध में पीड़ित अतुल चौहान द्वारा उनका आईफोन-14 और पीड़ित हरीश चंद्र दुम्का द्वारा उनका सैमसंग एस-22 मोबाइल फोन चोरी होने के संबंध में अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया.

दुःखद: बहन की शादी में जा रहे भाई की सड़क हादसे में मौत

एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने बताया कि आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए थाना नेहरू कॉलोनी पर अलग-अलग पुलिस टीमों का गठन किया. पुलिस टीमों द्वारा घटनास्थल के आस-पास व आने जाने वाले मार्गों पर लगे सीसीटीवी कैमरों को चेक किया गया. इस दौरान पुलिस टीम को मुखबिर के माध्यम से जानकारी मिली कि मोथरोवाला क्षेत्र में कार सवार कुछ व्यक्ति एक आईफोन को सस्ते दामों में बेचने का प्रयास कर रहे हैं.

दिल्ली समेत उत्तर भारत में महसूस किए गए झटके

पुलिस टीम द्वारा कार्रवाई करते हुए मोथरोवाला क्षेत्र में नौका रोड पर वाहनों की चेकिंग शुरू की गई. इसी बीच पुलिस टीम ने एक कार को रोका तो उसमें तीन युवक यूसुफ निवासी इस्पात नगर, लिसाड़ी गेट मेरठ, रिजवान निवासी ढोलकी मौहल्ला मेरठ और आदिल निवासी बुलंदशहर को गिरफ्तार किया. पुलिस द्वारा वाहन की तलाशी लेने पर कार के डैशबोर्ड से 6 मोबाइल फोन और एक देसी तमंचा व जिंदा कारतूस बरामद हुए.

पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि ये मोबाइल फोन रिस्पना पुल, धर्मपुर, आईएसबीटी, प्रिंस चौक और अन्य स्थानों से टप्पेबाजी की घटना में चोरी किए हैं. आरोपी युसुफ और रिजवान पहले भी थाना लिसाड़ी गेट मेरठ से आर्म्स एक्ट व एनडीपीएस में जेल जा चुका है. आरोपी आदिल एनडीपीएस एक्ट में थाना ब्रहमपुरी मेरठ से जेल जा चुका है.

आरोपी यूसुफ द्वारा बताया गया कि तीनों नशे के आदी हैं और अपने नशे की पूर्ति के लिए टप्पेबाजी की घटनाओं को अंजाम देते हैं. टप्पेबाजी की घटना को अंजाम देने से पहले चौराहे और भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर आने-जाने वाली गाड़ियों पर लगातार नजर रखते हैं.

ऐसी गाड़ी को चिन्हित करते हैं, जिसमें वाहन चालक द्वारा अपना मोबाइल सीट पर रखा हो. उसके बाद हममें से एक व्यक्ति वाहन के पास जाकर अपना पैर उसके पहिये के नीचे आने की बात कहकर उससे उसकी गाड़ी का शीशा खुलवाते हुए उसे अपनी बातों में उलझाते हैं. इसी बीच हममें से दूसरा व्यक्ति दूसरी तरफ से जाकर गाड़ी की सीट पर रखा मोबाइल चोरी कर लेता है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button