उत्तराखंड

उत्तराखंड:- राशन कार्ड धारकों के लिए आया नया अपडेट

जुलाई तक डिजिटल राशन कार्ड बनने के बाद आगामी अगस्त से सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान से डिजिटल राशन कार्ड के जरिए आम जनता मुफ्त में राशन आसानी से पा सकेगी।

उत्तराखंड: हर माह कंट्रोल से मिलने वाला मुफ्त राशन तो जनता को मिलता ही है। किंतु अब इस राशन को प्राप्त करने के लिए आप के राशन कार्ड को डिजिटल होना पड़ेगा।

यहां कवरेज कर रहे पत्रकारों से महिला उपनिरीक्षक की तीखी नोकझोंक

खाद्य मंत्री रेखा आर्य के अनुसार माह अगस्त से उत्तराखंड राज्य के सभी राशन कार्ड धारकों को गेहूं, चावल , चीनी ,दालें डिजिटल कार्ड के माध्यम से ही मिलेंगी।

ब्रेकिंग उत्तराखंड: अफसर ने किए ट्रांसफर! मंत्री ने किया निरस्त, आदेश

सरकार के अनुसार सभी उपभोक्ताओं को जुलाई महीने तक अपने राशन कार्ड को डिजिटल करवाना पड़ेगा। आपको बता दें कि उत्तराखंड सरकार डिजिटल राशन कार्ड परियोजना के तहत तेजी से काम कर रही है। जुलाई तक डिजिटल राशन कार्ड बनने के बाद आगामी अगस्त से सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान से डिजिटल राशन कार्ड के जरिए आम जनता मुफ्त में राशन आसानी से पा सकेगी।

देहरादून की इस वक्त की बड़ी खबर! निलंबित IAS अरेस्ट

स्मार्ट राशन कार्ड फटने, गलने जैसी समस्याओं से निजात दिलाएगा। इसे कैरी तो आसान होगा ही इसके अलावा राशन कार्ड का यूनिक नम्बर पूरे देश में एक ही उपभोक्ता का होगा। इतना ही नहीं डिजिटली तौर पर स्मार्ट कार्ड के इस यूनिक नम्बर से उपभोक्ता अपने राशन की पूरी डिटेल्स भी आसानी से ले सकेंगे। इससे लाभार्थी ये अपडेट भी ले सकेंगे कि उन्होंने कब-कब और कितना राशन लिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button