उत्तराखंडहल्ला बोल

बड़ी ख़बर: एकशन! दो और IFS अधिकारियों पर गिरेगी गाज

राज्य के वन मंत्री सुबोध उनियाल ने दिए संकेत

Big news: Two more IFS officers will be punished

देहरादून: जीरो टॉलरेंस की बात करने वाली धामी सरकार ने भ्रष्टाचार करने वाले अधिकारियों पर कार्रवाई करने की कवायद शुरू कर चुकी है। बीते दिन जहां आईएफएस किशन चंद पर लगे भ्रष्टाचार के आरोप पर विजिलेंस टीम चार्टशीट दाखिल करने जा रही है। इसके साथ ही किशन चंद के वीआरएस पर भी रोक लगा दी है।

DIG नगन्याल द्वारा परिक्षेत्र स्तर पर गठित गोवंश संरक्षण स्क्वाड के कार्यों की समीक्षा! दिए दिशा-निर्देश

वहीं, सूत्र बताते हैं कि वन विभाग के दो और आईएसएस अधिकारियों पर भी जल्द ही कार्रवाई की प्रक्रिया शुरू होने वाली है। दरअसल, वन विभाग के दो और आईएफएस अधिकारियों की अनिवार्य वीआरएस की पत्रावली को मुख्यमंत्री के अनुमोदन के लिए भेजा जा चुका है।

सलमान खान करना चाहते थे…शादी! लेकिन टूट गया…दिल

लिहाजा, पत्रावली पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के अनुमोदन के बाद इन दोनों आईएफएस अधिकारियों को अनिवार्य वीआरएस दिलाया जाएगा। इस पूरे मामले पर राज्य के वन मंत्री सुबोध उनियाल ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि वन विभाग में किसी भी तरह का भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा, जो भ्रष्टाचार हुए हैं उन पर भी जांच कर कार्रवाई की जाएगी। साथ ही दोषी अधिकारियों को कड़ी सजा दी जाएगी।

बड़ी ख़बर: इस्तीफे की अफवाहों पर भड़के प्रीतम सिंह! लेंगे ये सख्त एक्शन

वन मंत्री सुबोध उनियाल ने कहा कि विभाग के दो अधिकारियों, जिस पर जांच के लिए कहा गया है उनके अनिवार्य वीआरएस की पत्रावली मिली थी, जिसपर मुख्यमंत्री को अनुमोदन के लिए कहा गया है। मुख्यमंत्री का अनुमोदन मिलते ही बड़ी कार्रवाई शुरू हो जाएगी। मंत्री सुबोध उनियाल ने कहा है कि जो अधिकारी भ्रष्टाचार में लिप्त हैं और वीआरएस लेना चाहते हैं, उनके वीआरएस को भी रद्द करने का निर्णय लिया गया है।

उत्तराखंड: बड़ा हादसा! मॉर्निंग वाक पर गए पुलिसकर्मी को हाथी ने मार डाला

बता दें, आईएफएस अधिकारी किशन चंद के खिलाफ विजिलेंस जांच की संस्तुति राज्य सरकार ने दी है। जिस पर केंद्र को अंतिम निर्णय लेना है। साथ ही राज्य सरकार वन विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी पर कार्रवाई की तैयारी कर रही है, जिस पर भी अंतिम निर्णय जल्द ही लिया जा सकता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button