उत्तराखंडराजनीति

बड़ी ख़बर: इस्तीफे की अफवाहों पर भड़के प्रीतम सिंह! लेंगे ये सख्त एक्शन

Big news: Pritam Singh furious over rumors of resignation! Will take this strict action..

Big news: Pritam Singh furious over rumors of resignation! Will take this strict action..

देहरादून:- उत्तराखंड कांग्रेस में अंदरूनी कलह थमती प्रतीत नहीं हो रही है। दरअसल कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने 70 विधानसभा में से सभी जिलों के ज़िला अध्यक्षों और फ्रंन्टियर्स के साथ रविवार को मीटिंग बुलाई थी, लेकिन इस बैठक में बमुश्किल 15 ज़िलाध्यक्ष पहुंचे। यह हाल तब है जब प्रदेश अध्यक्ष पार्टी को नई दिशा देने की बात कर रहे हैं।

उत्तराखंड में आज ये हैं पेट्रोल-डीजल के रेट! देखें हरिद्वार में

पार्टी को संभालने के लिए करन माहरा को कमान दी गई है। इसके लिए ज़िलाअध्यक्षों के साथ रविवार को हुई पहली मीटिंग में 70 विधानसभा से फ्रंटियर्स और ज़िलाअध्यक्षों को बुलाया गया, लेकिन ज्यादातर लोगों को इसमें शामिल होना जरूरी नहीं लगा। इस मीटिंग में पार्टी की रणनीति और हार की समीक्षा हुई।

उत्तराखंड: बड़ा हादसा! मॉर्निंग वाक पर गए पुलिसकर्मी को हाथी ने मार डाला

साथ ही गढ़वाल के दौरे से पहले अध्यक्ष पार्टी कार्यकर्ताओं में जोश भरने के साथ-साथ आगे की रणनीति बना रहे हैं। कांग्रेस से जुड़े कार्यकर्ता अभी भी हिम्मत नहीं हार रहे और करन माहरा के नेतृत्व में पंचायत चुनाव को मजबूती से लड़ने की तैयारी में हैं।

बड़ी खबर: CBSE ने बदला अपना Syllabus! देखें New Syllabus

वहीं कांग्रेस के मीडिया प्रभारी राजीव महर्षि से जब पार्टी अध्यक्ष करन महारा की बुलाई मीटिंग में इतनी कम उपस्थिति को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि यह मीटिंग बेहद शॉर्ट नोटिस पर बुलाई गई थी, इसलिए सभी पदाधिकारी और कार्यकर्ता इसमें शामिल नहीं हो सके।

वहीं दूसरी ओर पूर्व नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह की इस्तीफे की अफवाहों से रविवार को सियासी माहौल गरमा गया। कुछ पोर्टलों पर यह खबरें चल पड़ी कि प्रीतम ने इस्तीफा दे दिया है और अब वो उपचुनाव में अपने बेटे को उतारने जा रहे हैं।  शाम अचानक शुरू हुई इन चर्चाओं ने कुछ ही समय के भीतर बड़ा रूप ले ले लिया। दून से दिल्ली तक कांग्रेस में फोन भी घनघनाने लगे।

सलमान खान की वजह से बदलना पड़ा असली नाम! सालो बाद इस सच्चाई से उठा पर्दा

शाम प्रीतम ने एक बार फिर से इन अफवाहों को खारिज किया। इस बार प्रीतम ने सख्त रूख अपनाते हुए उनके इस्तीफे की खबर चलाने वाले पोर्टलों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने का निर्णय किया है। बकौल प्रीतम  मैंने अपने अपने वकील को कार्रवाई शुरू करने को कह दिया है।

तीन दिन के भीतर यह दूसरा मौका है जब प्रीतम को लेकर सियासी माहौल गरमाया है। कांग्रेस छोड़ने की खबरों को शुरू से खारिज करते आ रहे प्रीतम ने इस बार सख्त रुख अपनाया है। प्रीतम समर्थक इसे पार्टी के भीतर की खेमेबाजी के रूप में भी देख रहे हैं। हाईकमान की गुड बुक में शामिल प्रीतम राष्ट्रीय स्तर पर बड़ा ओहदा देने की बात चल रही है।  माना जा रहा है कि एक लॉबी सुनियोजित तरीके से प्रीतम के खिलाफ माहौल तैयार कर रही है।

जिससे इस कवायद को प्रभावित किया जा सके। सूत्रों के अनुसार प्रीतम इस वक्त कांग्रेस के सभी गुटों के निशाने पर हैं। पूर्वसीएम हरीश रावत कैंप के साथ उनका 36 का बैर किसी से छिपा नहीं है। हाल में उन्होंने गुटबाजी के आरोपों पर राष्ट्रीय महासचिव केसी वेणुगोपाल और प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव के खिलाफ भी मोर्चा खोला हुआ है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button