उत्तराखंड

DIG नगन्याल द्वारा परिक्षेत्र स्तर पर गठित गोवंश संरक्षण स्क्वाड के कार्यों की समीक्षा! दिए दिशा-निर्देश

Review of the works of the cow protection squad formed at the zone level by DIG Naganyal! given guidelines

Review of the works of the cow protection squad formed at the zone level by DIG Naganyal! given guidelines

आज दिनांक 25.04.2022 को डी.आई.जी. गढ़वाल रेंज करन सिंह नगन्याल द्वारा परिक्षेत्र स्तर पर गठित गोवंश संरक्षण स्क्वाड के कार्यों की समीक्षा कर टीम के सदस्यों को आवश्यक दिशा -निर्देश दिये गये।

उत्तराखंड: बड़ा हादसा! मॉर्निंग वाक पर गए पुलिसकर्मी को हाथी ने मार डाला

▪️निर्देशित किया गया कि उक्त स्क्वाड हरिद्वार देहरादून के अतिरिक्त पर्वतीय जनपदों में भी गोवंश के अवैध परिवहन करने वालों के विरूद्ध उत्तराखण्ड गोवंश संरक्षण अधि0 तथा पशु क्रूरता निवारण अधि0 के प्रावधानों के तहत कार्यवाही करेंगे। एवं परिक्षेत्र के जनपदों में अवैध स्लॉटर हाउसो की सूची तैयार कर अवैध रूप से चल रहे स्लॉटर हाउसों एवं अवैध रूप से *गोवंश लाने व ले जाने वालों के विरूद्ध वैधानिक कार्यवाही करना सुनिश्चित करेंगे।

बड़ी ख़बर: इस्तीफे की अफवाहों पर भड़के प्रीतम सिंह! लेंगे ये सख्त एक्शन
▪️ स्क्वाड को निर्देशित किया गया परिक्षेत्र स्तर पर गोवंश के अवैध परिवहन/कटान में सम्मिलित आदतन अपराधियों को चिन्हित कर उनके विरूद्ध गैंगस्टर में निरूद्ध करने की कार्यवाही करना सुनिश्चित करेंगे।

▪️टीम द्वारा गोवंश मांस के परीक्षण में विलम्ब होने की समस्या से अवगत कराया गया जिस पर डी0आई0जी0 महोदय द्वारा सम्बन्धित विभाग को गोवंश संरक्षण स्क्वाड को समय से मांस के परीक्षण हेतु पशु चिकित्सीय अधिकारी को उपलब्ध कराने* व आवश्यक सहयोग प्रदान करने हेतु पत्राचार किया जा रहा है ।

बड़ी ख़बर: इस्तीफे की अफवाहों पर भड़के प्रीतम सिंह! लेंगे ये सख्त एक्शन
▪️समीक्षा में स्क्वाड के कार्यों पर सन्तोष जताते हुए डी0आई0जी0 महोदय द्वारा परिक्षेत्र के समस्त जनपदों में *गोवंश के अवैध परिवहन/कटान पर पूर्ण रूप से अंकुश लगाने के दृष्टिगत अधिकाधिक चैकिंग व विधिक कार्यवाही हेतु निर्देशित किया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button