उत्तराखंडवीडियो

मसूरी: अतिक्रमणकारियों से मुक्त होगी नगर पालिका की भूमि

नगर पालिका की भूमि पर हो रहे अतिक्रमण को कतई नहीं किया जाएगा बर्दाश्त

अतिक्रमणकारियों के खिलाफ की जाएगी सख्त से सख्त कार्रवाई

मसूरी से वरिष्ठ संवाददाता सतीश कुमार की रिपोर्ट :मसूरी स्थित भारत पैट्रोलियम के पेट्रोल पंप को लेकर उपजे विवाद में नगर पालिका अध्यक्ष अनुज गुप्ता ने कहा कि पालिका की भूमि पर अतिक्रमण कर बनाए गए पेट्रोल पंप को पालिका अपने कब्जे में लेकर स्वयं पेट्रोल पंप का संचालन करेगी। उन्होंने कहा कि नगर पालिका की भूमि पर हो रहे अतिक्रमण को कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और अतिक्रमणकारियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

बताते चलें कि मसूरी नगर पालिका परिषद की भूमि पर अतिक्रमण कर बनाए गए पेट्रोल पंप की आपूर्ति बंद करने को यह लेकर अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) डा. एसके बरनवाल ने भारत पेट्रोलियम के क्षेत्रीय प्रबंधक को आदेश जारी किया है। एसआइटी (भूमि ) की जांच में पाया गया था कि सुनील गोयल आदि ने पालिका की भूमि के दस्तावेज तैयार कर पेट्रोल पंप का निर्माण किया।

वहीं, पालिका प्रशासन ने पेट्रोल पंप की एनओसी निरस्त करने को लेकर जिलाधिकारी को संस्तुति भेजी थी। जून 2021 में तत्कालीन जिलाधिकारी ने एनओसी निरस्त कर दी थी। हालांकि, हाईकोर्ट ने इस आदेश पर स्टे जारी कर दिया था अब सात सितंबर को स्टे खारिज कर दिया तो जिला प्रशासन की ओर से भी नगर पालिका की भूमि से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू कर दी है क्योंकि एनओसी निरस्त करने का जिलाधिकारी का आदेश प्रभावी हो गया है।

हालांकि, इससे पहले पंप की आपूर्ति पर रोक लगानी आवश्यक है इस स्थिति को देखते हुए ही अपर जिलाधिकारी ने भारत पेट्रोलियम के क्षेत्रीय प्रबंधक (रिटेल ) को पत्र जारी किया है ताकि वह कोर्ट के आदेश के क्रम में आवश्यक कार्रवाई कर सकें।

इस संबंध में नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी बीएस चौहान ने बताया कि जिला प्रशासन का आदेश अभी प्राप्त नहीं हुआ है और आदेश प्राप्ति के बाद नगर पालिका अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही सुनिश्चित करेगा। उन्होंने कहा कि मामले की फाइलें तलब की गई है और आवश्यक कार्यवाही अमल में लाई जाएगी

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button