उत्तराखंड

DAP खाद की कमी पर पूर्व विधायक राजेश शुक्ला की हस्तक्षेप से जल्द होगी आपूर्ति, कृषि मंत्री ने दिए त्वरित कार्रवाई के निर्देश

DAP खाद की कमी पर पूर्व विधायक राजेश शुक्ला की हस्तक्षेप से जल्द होगी आपूर्ति, कृषि मंत्री ने दिए त्वरित कार्रवाई के निर्देश

रबी फसलों की बुआई के दौरान खाद की किल्लत से किसानों की बढ़ी चिंता, उधमसिंहनगर और अन्य जिलों में जल्द होगी राहत

रिपोर्टर गौरव गुप्ता।

प्रदेश में रबी फसलों की बुवाई के दौरान DAP खाद की कमी की गंभीर समस्या का समाधान के लिए उत्तराखंड फर्टिलाइजर एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष कुंदन लाल खुराना ने पूर्व विधायक राजेश शुक्ला से मुलाकात की, जिसमें उधमसिंहनगर और अन्य जिलों में खाद की कमी की जानकारी दी।

पूर्व विधायक राजेश शुक्ला ने तत्काल कदम उठाते हुए कृषि मंत्री गणेश जोशी से टेलीफोनिक बातचीत की। बातचीत के दौरान शुक्ला ने मंत्री को बताया कि उधमसिंहनगर जिले में रबी फसलों, जैसे लाही, मटर और गेहूं की बुवाई पहले ही शुरू हो चुकी है, लेकिन अक्टूबर माह में खाद की आपूर्ति नहीं हो सकी है। यह स्थिति किसानों के लिए अत्यंत चिंता का विषय है, क्योंकि रबी फसलों की बुआई का समय बहुत महत्वपूर्ण होता है और समय पर खाद न मिलने से फसलें प्रभावित हो सकती हैं।

पूर्व विधायक ने कृषि मंत्री गणेश जोशी से अनुरोध किया कि कोरोमंडल इंटरनेशनल लिमिटेड को दो रैक DAP खाद की आपूर्ति तुरंत सुनिश्चित करने के निर्देश दिए जाएं। कृषि मंत्री गणेश जोशी ने स्थिति की गंभीरता को देखते हुए इस पर शीघ्र कार्रवाई का आश्वासन दिया। उन्होंने ज्वाइंट डायरेक्टर दिनेश कुमार को निर्देशित करने के लिए कहा, ताकि उधमसिंहनगर और अन्य प्रभावित जिलों में खाद की किल्लत का समाधान जल्द से जल्द हो सके और किसान बिना किसी बाधा के अपनी फसलों की बुआई कर सकें।

यह कदम राज्य के किसानों के हित में लिया गया है, ताकि उन्हें समय पर खाद की उपलब्धता हो और उनकी फसलों की बुआई सुचारू रूप से हो सके।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button