उत्तराखंड

झोपडी़ में अचानक आग लगने से 2 दूधारू गाय जलकर मर गई जबकि एक गम्भीर रूप से घायल

लालकुआं से संवाददाता गौरव गुप्ता। लालकुआं कोतवाली क्षेत्र के अन्तर्गत बिन्दुखत्ता स्थित पटेल नगर में सोमवार देर रात को झोपड़ी में आग लगने के कारण दो दूधारू गायों की जल कर मौत हो गई जबकि एक गाय आग में झुलस कर गम्भीर रूप से घायल हो गई।

UKPSC अपेडट : अब इस पद पर निकली भर्ती, ऐसे करें आवेदन 

पीड़ित ने इसकी लिखित सूचना तहसीलदार लालकुआं को भेजकर उचित मुआवजा दिए जाने की मांग की है। फिलहाल इस घटना से परिवार में कोहराम मचा हुआ है।

डॉ आर राजेश कुमार ने सभी जिलों के DM, CMO व नगर निगम को जारी किए कड़े निर्देश

झोपडी़ में अचानक आग लगने से 2 दूधारू गाय जलकर मर गई जबकि एक गम्भीर रूप से घायल

देहरादून : DM सोनिका ने ऋषिपर्णा सभागार कलेक्टरेट में ली बैठक, दिए निर्देश

प्राप्त जानकारी के अनुसार बिन्दुखत्ता स्थित पटेल नगर निवासी केशर राम पुत्र स्व, हरिराम की झोपडी़ में सोमवार रात्रि लगभग एक बजे अचानक आग लग गई जिसमें वहां बंधी दो दूधारू गाय जलकर मर गई जबकि एक गाय बुरी तरह से झुलस गई है। आग की लपेटे देख आसपास के लोग मौके पर पहुँच गये जिनके अथक प्रयास से आग पर काबू पाया जा सका।

इस इलाके में लगी आग, पुलिस तथा फायर ब्रिगेड की टीम ने पाया आग पर काबू

आग के कारणों का पता नहीं चल सका है मगर अनुमान लगाया जा रहा है कि आग झोपड़ी में मच्छरों को भगाने के लिए जलाई गई भूसी से लगी है। इधर पीड़ित केशर राम ने घटना की लिखित शिकायत तहसीलदार लालकुआं को भेजकर निरीक्षण कर उचित मुआवजा दिए जाने की मांग की है। इस घटना में झोपड़ी में उनके रहने और खाने की सामग्री भी रखी गई थी वह भी जलकर नष्ट हो गई है। वही पीड़ित परिवार का कहना है कि गायों का दूध बेचकर वह अपनी आजीविका चलाते थे लेकिन अब उनके पास आजीविका चलाने का साधन भी नही रह गया है। उन्होंने तहसील प्रशासन से उचित मुआवजा दिए जाने की मांग की है।

15वी यूसीमास स्टेट लेवल कम्पिटटशन में लालकुआ के प्रियांश ने लहराया परचम

इधर क्षेत्र के युवा नेता हर्ष बिष्ट, समाजसेवी गोपाल बोरा ने भी तहसील प्रशासन से पीड़ित परिवार को उचित मुआवजा दिए जाने की मांग की है।

इधर खबर लिखे जाने तक तहसील प्रशासन की टीम मौके पर नहीं पहुंच है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button