उत्तराखंड

आवारा पशुओं को पकड़ने का काम शुरू

लालकुआं से संवाददाता गौरव गुप्ता। लालकुआं के हल्दुचौड़ क्षेत्र में बीते दिनों हाइवे में आवारा जानवर द्वारा युवक की छाती में सींग आर पार करने से हुई दर्दनाक मौत के बाद जिला प्रशासन नींद से जगा है जिसके बाद प्रशासन के निर्देश पर लालकुआं नगर में नगर पंचायत और राजस्व विभाग की टीम ने आवारा पशुओं को पकड़ने का काम शुरू कर दिया है,साथ ही टीम द्वारा नगर में घूम रहे पशुओं के कान में लगे टैग से उनके स्वामियों के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है इस आधार पर जानवरों को छोड़ने वाले स्वामियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जायेगी।

सचिन फुलारा विभिन्न मांगों को लेकर बैठे धरने पर, आत्मदाह की भी दे डाली चेतावनी ।

बताते चले कि लालकुआं नगर में नगर पंचायत और राजस्व विभाग टीम आवारा पशुओं को पकड़ने के साथ ही उनके स्वामियों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है। इधर लालकुआं नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी राहुल कुमार सिंह ने बताया कि लालकुआं नगर में नगर पंचायत और राजस्व विभाग की टीम द्वारा आवारा पशुओं के कान में लगे टैग के चिन्हिकारण की कार्रवाई की जा रही है।

ब्रेकिंग : देहरादून में पुलिस और बदमाशो के बीच फायरिंग 

उन्होंने कहा कि इस कार्रवाई में दो पशुओं के टैग से उनके स्वामियों का पता चला है जिनके खिलाफ रिपोर्ट बनाकर उच्च अधिकारी को भेज दी है उच्च अधिकारियों द्वारा जो आदेश मिलेगा उसके तहत कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा उन्होंने कहा कि नगर में 14 परिवार के जानवरों का पालने का पता चला हैं। जिनका चिन्हीकारण कर लिया गया है। उन्होंने कहा कि आवारा पशुओं को पकड़ने की कार्रवाई जारी है तथा उन्हें शहर से खदेड़ा भी जा रहा है। उन्होंने कहा कि अभियान लगातार जारी है और आगे भी जारी रहेगा।

ब्रेकिंग : चारधाम-यात्रा शुरू होने व पर्यटक सीजन के दृष्टिगत IG द्वारा पुलिस अधिकारियों के साथ की गई गोष्ठी

उन्होंने नगरवासियों से अपील की है कि कोई भी पशु प्रेमी तथा नगरवासी अपने घर का गीला कचरा एंव सब्जी रोटी एवं कुट्टी आवारा जानवरों को ना डाले जिसे जानवरों की आवाजाही नगर में अधिक बढ़ रही है।तथा दुर्घटना की संभावनाएं बढ जाती है तथा खाने के लालच में जानवरों जख्मी हो जाते हैं जिनका उपचार समय पर ना हो तो वह मार भी जाते हैं‌।

CM धामी ने वनाग्नि से प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण कर लिया स्थिति का जायजा, दिए कड़े निर्देश..

उन्होंने कहा कि नगर पंचायत के वाहन समस्त वार्डों के घर घर जा रहे उसी वाहन में गीला कचरा डालें। उन्होंने कहा कि जल्द ही नगर इसके लिए जन जागरूकता अभियान चलाया जायेगा साथ नगर पंचायत के वाहनों से भी इसका प्रचार किया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button