अपराधउत्तराखंडहल्ला बोल

एक्शन में आबकारी विभाग: इस कार्रवाई से अवैध शराब कारोबारियों में हड़कंप

हल्द्वानी से संवाददाता गौरव गुप्ता : लोकसभा चुनाव के बीच आबकारी विभाग इन दिनों फुल एक्शन में है शराब के अवैध कारोबार पर लगाम लगाने के लिए नैनीताल जिले के जंगलों एंव ग्रामीण इलाकों में आबकारी विभाग की टीमें लगातार छापेमारी में जुटी है इसी क्रम में नैनीताल जिले की आबकारी विभाग की टीम ने लालकुआं विधानसभा क्षेत्र के गौलापार चोरगलिया स्थित रनसाली बौर नदी में कच्ची शराब बनाने की सूचना पर छापेमारी की इस दौरान टीम ने 3 अवैध शराब की भट्टियों को नष्ट किया।

वही टीम को मौके से 7 हजार लहन तथा 73 लीटर अवैध कच्ची शराब सहित शराब बनाने के अन्य उपकरण भी मिले।इस पर टीम ने बरामद 7 हजार लहन को मौके पर नष्ट कर फरार अज्ञात लोगों के आबकारी अधिनियम के मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। इस अभियान से अवैध शराब कारोबारियों में हड़कंप मच हुआ है।

बताते चले कि लोकसभा चुनाव के बीच जिला निर्वाचन अधिकारी के निर्देशन में आबकारी विभाग द्वारा ताबड़तोड़ छापेमारी अभियान चलाया जा रहा है। खासकर नैनीताल जिले के सीमावर्ती क्षेत्रों में ताबड़तोड़ छापेमारी कर अवैध शराब के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है इसी कड़ी में सोमवार को जिला आबकारी निरीक्षक धीरेन्द्र सिंह बिष्ट के नेतृत्व में आबकारी की टीम ने गौलापार चोरगलिया स्थित रनसाली बौर नदी के किनारे कच्ची शराब बनाने की सूचना पर छापेमारी की।जहां टीम को 7 हजार लहन तथा 73 लीटर अवैध कच्ची शराब सहित शराब बनाने के अन्य उपकरण मिले।इस दौरान टीम ने 3 अवैध कच्ची शराब की भट्टियों को नष्ट किया। वही टीम को देख शराब तस्कर मौके से भाग निकले जिनका टीम ने पिछा भी किया लेकिन जंगल होने के चलते वहा फरार हो गये। इस पर टीम ने बरामद 7 हजार लहन को भी मौके पर नष्ट कर दिया वही फरार शराब तस्करों के खिलाफ आबकारी अधिनियम के मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

इधर जिला आबकारी निरीक्षक धीरेन्द्र सिंह बिष्ट ने बताया कि लोकसभा चुनाव के मद्देनजर विभाग की कार्रवाई लगातार जारी है और आगे भी जारी रहेगी। उन्होंने कहा कि जिले में अवैध शराब का कारोबार किसी भी किमत बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

इधर छापेमारी कार्रवाई में मुख्य रूप से जिला आबकारी निरीक्षक धीरेन्द्र सिंह बिष्ट,उपनिरीक्षक कैलाश चन्द्र जोशी, आनन्द सिंह दोसाद, संजय कुमार, महेश चन्द्र लोहनी, सतिश चन्द्र सहित अन्य संबंधित स्टाॅफ मौजूद रहा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button