अपराधउत्तराखंडक्राइम

ब्रेकिंग : बाबा तरसेम की हत्या में शामिल 4 सहयोगी गिरफ्तार

नानकमत्ता/उधमसिंहनगर : पुलिस ने बाबा तरसेम की हत्या में षड्यंत्र रचने वाले चार लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार गिरफ्तार लोगो ने शूटरों को सुपारी के साथ अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराई थी। डेरे पर वर्चस्व के लिए इन लोगो ने बाबा तरसेम सिंह की हत्या कराई थी। हालांकि घटना को अंजाम देने वाले बदमाश पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। पुलिस ने फरार बदमाशों पर पचास हजार का ईनाम घोषित कर दिया है।

उत्तराखंड : दो मंजिले मकान में आग लगने से दो लोगों की जलकर मौत 

28 मार्च को नानकमत्ता गुरुद्वारे के डेरा कार सेवा के प्रमुख बाबा तरसेम सिंह की सुबह सुबह रायफल से डेरे के अंदर ही गोली मार कर हत्या कर दी थी। जिसमें सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पंजाब निवासी सर्वजीत सिंह और अमर जीत सिंह रायफल से हत्या करते दिखाई दिए थे, जिस पर एसएसपी डॉ मंजूनाथ टीसी ने दोनो बदमाशों की धरपकड़ को 11 टीमो का गठन किया था, जिस पर पुलिस ने सर्विलांस की मदद से दोनो शूटरों की मदद करने वालो के नज़दीक पहुंच गयी।

बड़ी खबर : (उत्तराखंड) तीन दिन बंद रहेगी शराब की दुकानें 

पुलिस के अनुसार ग्राम कबीरपुर थाना निगोही जिला शाहजहांपुर के रहने वाले दिलबाग सिंह पुत्र लक्ष्मण सिंह ,थाना तिलहर निवासी हरमिंदर सिंह पुत्र मलकीत सिंह ,बलकार सिंह पुत्र दर्शदा निवासी थाना करेली जिला पीलीभीत ने डेरे में वर्चस्व के लिए बाबा तरसेम सिंह के हत्या कराई थी।

 

पुलिस के अनुसार इन लोगों ने दोनों शूटर सर्वजीत सिंह और अमरजीत सिंह को बाबा तरसेम सिंह की हत्या करने के लिए 10 लाख रुपए में हायर किया था। जिसमें से एडवांस में इन्होंने 160000 रुपए दोनों शूटरों को दे दिए थे। बाबा तरसेम सिंह की हत्या करने के बाद दोनों बदमाश दिलबाग सिंह के पास पहुंचे, जहां से इन लोगो ने बदमाशों को बकाया पांच लाख रुपए दे दिए और फरार करने में बदमाशों की पूरी मदद की।

 

 

पुलिस के अनुसार डेरे के ही अमनदीप सिंह उर्फ काला निवासी बराजगत थाना अमरिया जिला पीलीभीत ने दोनों शूटरों को बाबा तरसेम सिंह की लोकेशन की जानकारी दी। दोनो बदमाशों ने दिनदहाड़े घटना को अंजाम दिया और फरार हो गए।

 

पुलिस के अनुसार दोनो बदमाश 19 मार्च को नानकमत्ता आ गए थे और गुरुद्वारे की सराय में कमरा नम्बर 23 में में रह रहे थे। बाबा तरसेम सिंह के बारे में जानकारी एकत्र कर रहे थे। मदद करने वाले दिलबाग सिंह ,हरविंदर सिंह, बलकार सिंह के खिलाफ कई संगीन धाराओं में मुकदमे दर्ज है।

 

एसएसपी डॉ मंजूनाथ ने कहा पुलिस अब भी अन्य पहलुओं पर भी जांच में लगी हुई है और फरार बदमाशों की जल्द गिरफ्तारी की जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button