उत्तराखंड

समाजसेवी दानू बिष्ट ने शुरू की अनोखी पहल! नगीना कॉलोनी के बेघर लोगों को खिलाया भोजन

रिपोर्टर, मुकेश कुमार-लालकुआं- लालकुआं क्षेत्र की नगीना कॉलोनी के बेघर हुए हजारों लोगों को भोजन के लिए नगर के युवा समाजसेवी दानू बिष्ट ने अनोखी पहल शुरू की है। युवा समाजसेवी दानू बिष्ट और उनके कुछ साथी द्वारा प्रितदिन नगीना कॉलोनी के सैकड़ों बेघर हुए गरीबों को दोनों समय का भोजन बनाकर निस्वार्थ भाव से खिलाया जा रहा है।

ब्रेकिंग: उत्तराखंड सचिव आबकारी ने किए दो जिला आबकारी अधिकारी सस्पेंड

पूरी टीम बिना किसी मदद के निस्वार्थ होकर बीते दस दिन से लगभग आठ हजार से अधिक लोगों को दोनों पहर का भोजन करा चुकी हैं।इधर युवा समाजसेवी दानू बिष्ट द्वारा कि जा रही गरीबों के लिए भोजन सेवा की नगर में हर कोई तरीफ कर रहा है।

बताते चलें कि बीती 18 मई से लालकुआं की नगीना कॉलोनी को रेलवे प्रशासन द्वारा खाली कराया जा रहा है वही रेलवे की इस कार्रवाई से नगीना कालोनी के हजारों लोग बेघर हो गए हैं बेघर हुए लोगों को दो वक्त की रोटी नसीब नहीं हो रही थी तथा बेघर हुए लोग खुले आसमान के नीचे रहने को मजबुर है।

बड़ी खबर: उत्तराखंड में इन छात्रों को मिलेगी स्कॉलरशिप

ऐसे में इन बेघर परिवारों को दोनों समय का भोजन खिलाने का बीड़ा युवा समाजसेवी दानू बिष्ट ने उठाया जिसमें उनके द्वारा भोजन बनाकर प्रतिदिन सैकड़ों लोगों को दोनों समय का भोजन खिलाया जा रहा है वही पिछले 10 दिनों से निरंतर भोजन की सेवा चल रही है।

इधर युवा समाजसेवी दानू बिष्ट ने कहा कि रेलवे प्रशासन द्वारा नगीना कॉलोनी को खाली कराया जा रहा है जिसमें हजारों लोगों बेघर हो गए हैं उन्होंने कहा कि बेघर हुए लोगों के पास ना तो रहने की कोई जगह है ,और ना ही भोजन की कोई व्यवस्था है।

उत्तराखंड पुलिस जवानों के बीच बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार ने खेला वॉलीबॉल! DGP बोले

ऐसे में उन्होंने सोचा कि कोई भी व्यक्ति भूख ना सोए इसी सोच के साथ उन्होंने अपने कुछ साथियों के साथ मिलकर लोगों को दोनों समय का भोजन खिलाने का बीड़ा उठाया जिसमें उनके द्वारा प्रितदिन सैकड़ों लोगों कों भोजन कराया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि यहां सेवा जब तक जारी रहेगी जब तक गरीबों को रहने के लिए घर ना मिल जायेंगे। उन्होंने कहा कि यहां सेवा निस्वार्थ भाव से की जा रही है जो आगे भी जारी रहेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button