उत्तराखंडशिक्षा

ब्रेकिंग उत्तराखंड : यहां प्रधानाध्यापक सहित तीन शिक्षक निलंबित! जानेंं वजह

Breaking Uttarakhand: Three teachers including the headmaster suspended here! know the reason

Breaking Uttarakhand: Three teachers including the headmaster suspended here! know the reason

चंपावत : उत्तराखंड में फिर एक बार लापरवाही के मामले में शिक्षक चर्चाओं में हैं। इस बार का मामला चंपावत जिले के पूर्णागिरि धाम क्षेत्र के कोटकेंद्री राजकीय जूनियर हाईस्कूल का है। इस स्कूल के प्रधानाध्यापक सहित 3 शिक्षकों को निलंबित कर दिया गया है।

जानिए वंदे भारत एक्सप्रेस का किराया! पूरा शेड्यूल..

जिलाधिकारी (प्रारंभिक शिक्षा) डॉ. एएस गुंसाई ने निलंबन के आदेश जारी किए हैं। दरअसल पूरे मामले में तीनों शिक्षक औचक निरीक्षण के दौरान स्कूल से गायब मिले थे। एक व्यक्ति ने इस मामले की शिकायत की।

ब्रेकिंग : उत्तराखंड में उपभोक्ताओं को झटका! फिर बढ़े दूध, दही, छाछ, पनीर के दाम

जिसके बाद व्यक्ति की शिकायत पर सीआईओ आरसी पुरोहित और चंपावत के बीईओ भारत जोशी ने 13 मई को कोटकैट्री जूनियर हाईस्कूल और प्राथमिक स्कूल का औचक निरीक्षण किया था।

शिक्षा संस्थान में डायरेक्टर से अभद्रता पर शिक्षको का मौन व्रत

आपको बता दें कि निरीक्षण के दौरान हाईस्कूल के शिक्षक कुंदन सिंह बोहरा स्कूल में हाजिर मिले। जबकि प्रधानाध्यापक हरीश पांडे और अन्य शिक्षक मोहित अग्रवाल और निर्मला पांडे गैर हाजिर पाए गए।

RBI Cancelled Bank License: रद्द हुआ इन 8 बैंकों का लाइसेंस

जानकारी के मुताबिक इस स्कूल में सिर्फ चार ही छात्र पंजीकृत हैं। इसके अलावा जांच के आधार पर जिला अधिकारी ने तीनों शिक्षकों पर कार्रवाई करते हुए उन्हें निलंबित कर दिया है। बता दे कि चंपावत के बीईओ भारत जोशी को मामले की जांच के लिए जांच अधिकारी बनाया गया है।

जानिए वंदे भारत एक्सप्रेस का किराया! पूरा शेड्यूल..

साथ ही उन्हें 15 दिन में जांच पूरी करने के निर्देश दिए गए हैं। आपको बताते चलें कि निलंबित प्रधानाध्यापक को उप खंड कार्यालय और दोनों शिक्षकों को महात्मा गांधी जूनियर हाईस्कूल से संबंध किया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button