उत्तराखंड

ब्रेकिंग : उत्तराखंड में उपभोक्ताओं को झटका! फिर बढ़े दूध, दही, छाछ, पनीर के दाम

Breaking: Shock to the consumers in Uttarakhand! Again the prices of milk, curd, buttermilk, paneer increased

Breaking: Shock to the consumers in Uttarakhand! Again the prices of milk, curd, buttermilk, paneer increased

हल्द्वानी से गौरव गुप्ता :  उत्तराखंड में महंगाई आसमान छू रही है वही बढ़ती महंगाई के बीच उत्तराखंड में एक बार फिर से दूध महंगा कर दिया गया है। दूध से बने सभी उत्पाद पनीर और दही के दाम में भी वृद्धि हो गई है। आंचल डेयरी ने एक बार फिर से अपने उपभोक्ताओं को झटका दिया है। आंचल डेयरी ने दूध के साथ साथ दूध से बने उत्पादों के दामों में 5% से लेकर 20% तक की वृद्धि की है।

सलमान खान करना चाहते थे…शादी! लेकिन टूट गया…दिल

नैनीताल दुग्ध उत्पादक सहकारी संघ के प्रबंधक निर्भय नारायण सिंह ने बताया कि नैनीताल दूध उत्पादक सहकारी संघ से जुड़े दूध उत्पादकों के दामों में पिछले महीने ₹2 प्रति लीटर की दर से वृद्धि की गई थी। जिसके बाद घाटे को पूर्ति करने के लिए दूध के साथ साथ दूध से बने अन्य उत्पादों के दामों में वृद्धि की गई है।

बड़ी ख़बर : ED की हिरासत में NH-74 घोटाले का आरोपी

फुल क्रीम दूध ₹66 प्रति लीटर से बढ़कर अब ₹68 प्रति लीटर हो गया है। स्टैंडर्ड दूध ₹55 से बढ़ाकर ₹57 प्रति लीटर हुआ है। आंचल देसी घी ₹600 प्रति किलो से बढ़कर ₹650 प्रति किलो, ₹550 प्रति किलो मक्खन अब ₹600 प्रति किलो हो गया है। ₹380 प्रति किलो से पनीर बढ़कर अब ₹400 प्रति किलो हो गया है। क्रीम ₹470 किलो से बढ़कर अब ₹500 प्रति किलो हो गयी है। 400 ग्राम दही ₹40 की जगह पर अब ₹50 में मिलेगी। ₹10 वाला मसाला छाछ अब 15 रुपए में मिलेगा।

Breaking :उत्तराखंड बोर्ड का रिजल्ट घोषित

गौरतलब है कि नैनीताल दूध उत्पादक सहकारी संघ द्वारा फरवरी माह में ही दूध के दामों में वृद्धि की गई थी। दूध उत्पादक सहकारी संघ द्वारा वर्ष 2022 में दूध के दामों में तीन बार वृद्धि की गई थी। वहीं इस साल 2023 में दो बार दूध और उससे बने उत्पादों के दामों में वृद्धि की गयी है, जिससे ग्राहकों पर एक बार फिर से महंगाई की मार पड़ेगी।

सलमान खान ने सच में कर ली है शादी! Video शेयर कर किया ऐलान

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button