उत्तराखंड

जानिए वंदे भारत एक्सप्रेस का किराया! पूरा शेड्यूल..

वंदे भारत एक्सप्रेस देवभूमि के लिए खास! जानिए किराया, शेड्यूल..

Know the fare of Vande Bharat Express! Full schedule….

देहरादून: उत्तराखंड की पहली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का शुभारंभ आज हो गया है! राज्यपाल गुरमीत सिंह, सीएम पुष्कर सिंह धामी और रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव ने हरी झंडी दिखाकर ट्रेन को रवाना किया! पीएम नरेंद्र मोदी भी वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए कार्यक्रम में शामिल हुए!

ब्रेकिंग : भारत के इन 5 राज्यों के छात्रों पर ऑस्ट्रेलियाई यूनिवर्सिटीज में बैन! पढ़िए रिपोर्ट

देवभूमि को पहली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की सौगात मिलने के बाद 28 मई से जनता को इस ट्रेन का लाभ मिलना शुरू हो जाएगा! शुभारंभ से एक दिन पहले वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का ट्रायल किया गया था!

Health : कोओर्डिनेटर नंदन सिंह बिष्ट का हाल जानने श्री महंत इन्दिरेश अस्पताल पहुंचे CM धामी

आपको बता दें कि वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन, उत्तराखंड राज्य के लिए काफी महत्वपूर्ण साबित हो सकती है, क्योंकि हर साल लाखों की संख्या में पर्यटक उत्तराखंड आते हैं। जिससे पर्यटकों को दिल्ली से देहरादून आने में काफी सहूलियत होगी।

मुठभेड़: उत्तराखंड STF-पुलिस ने UP के सबसे बड़े असलाह तस्कर को किया गिरफ्तार

साथ ही यात्रियों का समय भी बचेगा। यही नहीं, इस ट्रेन के जरिए देहरादून के लोगों को दिल्ली जाने में भी काफी आसानी होगी। हालांकि यह ट्रेन मेड इन इंडिया के साथ ही आधुनिक तकनीक से भी लैस है। कुल मिलाकर इस ट्रेन में तमाम हाईटेक सुविधाएं दी गई हैं।

Breaking :उत्तराखंड बोर्ड का रिजल्ट घोषित

वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की सेवा 28 मई से शुरू होगी। यात्रियों को दिल्ली से देहरादून तक के लिए ये सीधी ट्रेन है। वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन ये होगा शेड्यूल वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन से सफर करने पर यात्रा समय में करीब एक घंटा 25 मिनट बचेगा और यात्रियों को हवाई जहाज जैसा अनुभव मिलेगा। देहरादून से दिल्ली के लिए सुबह 7 बजे वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन रवाना होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button