राजनीतिविविध

ब्रेकिंग: सिद्धारमैया होंगे कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री! 20 को शपथ

Breaking : Siddaramaiah will be the new Chief Minister of Karnataka! Oath on 20 May

Siddaramaiah will be the new Chief Minister of Karnataka! Oath on 20 May

कर्नाटक : कर्नाटक चुनाव में कांग्रेस की जीत के बाद सिद्धारमैया कर्नाटक के अगले मुख्यमंत्री होंगे और डीके शिवकुमार उपमुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे कर्नाटक सरकार के गठन के लिए आम सहमति पर पहुंचे हैं। वहीं कांग्रेस विधायक दल की बैठक आज शाम सात बजे बेंगलुरु में बुलाई गई है। वही सूत्रों के मुताबिक सीएम का शपथ ग्रहण समारोह 20 मई को बेंगलुरु में होगा।

ब्रेकिंग : पढ़िए धामी कैबिनेट के महत्वपूर्ण फैसले

कर्नाटक में मुख्यमंत्री को लेकर लगातार चार दिन मंथन के बाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और कांग्रेस हाईकमान ने मिलकर फैसला ले लिया है। फैसले के अनुसार सिद्धारमैया कर्नाटक के अगले मुख्यमंत्री होंगे और डीके शिवकुमार उपमुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। यहां यह बताना भी जरूरी है कि कांग्रेस विधायक दल (सीएलपी) की बैठक आज (18 मई) शाम 7 बजे बेंगलुरु में बुलाई गई है।

CM की सौगात! राज्य सरकार ने बढ़ाया महंगाई और राहत भत्ता

कर्नाटक में मुख्यमंत्री को लेकर लगातार चार दिन मंथन के बाद कांग्रेस हाईकमान ने फैसला ले लिया है। सिद्धारमैया कर्नाटक के अगले मुख्यमंत्री होंगे और डीके शिवकुमार उपमुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। कर्नाटक में डीके सुरेश कुमार कांग्रेस के अकेले सांसद हैं और वह डीके शिवकुमार के सगे भाई हैं।

यूजर्स हो जाएं अलर्ट! जल्द Google बंद कर देगा ये अकाउंट! जानें

प्राप्त जानकारी के अनुसार डीके शिवकुमार को मंत्रिमंडल में न केवल उप मुख्यमंत्री के रूप में शामिल किया जाएगा बल्कि उन्हें कई महत्वपूर्ण विभाग भी दिए जाएंगे। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे लंबी माथापच्ची और सोच विचार के बाद कर्नाटक सरकार के गठन के लिए आम सहमति पर पहुंचे। शपथ ग्रहण समारोह 20 मई को दोपहर 12.30 बजे बेंगलुरु में होगा। ऐसा अमावस्या का दिन टालने के मकसद से भी किया गया बताया गया है।

मोदी कैबिनेट में बड़ा फेरबदल, अब ये होंगे नए कानून मंत्री

कांग्रेस विधायक दल (सीएलपी) की बैठक आज (18 मई) शाम 7 बजे बेंगलुरु में बुलाई गई है। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के केंद्रीय पर्यवेक्षकों को बैठक के लिए बेंगलुरु पहुंचने के लिए कहा गया है। इससे पहले बुधवार को कांग्रेस के कर्नाटक प्रभारी रणदीप सुरजेवाला ने कहा था कि अगले मुख्यमंत्री के बारे में आज या कल फैसला किया जाएगा और 72 घंटे के भीतर नया मंत्रिमंडल बन जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button