विविध

यूजर्स हो जाएं अलर्ट! जल्द Google बंद कर देगा ये अकाउंट! जानें

एक ब्लॉग पोस्ट में घोषणा करते हुए, Google ने कहा कि यह सिक्योरिटी को और मजबूत करने और अपने यूजर्स के लिए रिस्क को कम करने के लिए ये नए प्रयास चल रहे हैं. 2020 में, Google ने कहा था कि वह एक इनएक्टिव अकाउंट से यूजर्स के कंटेंट को हटा देगा, लेकिन खाते को ही नहीं हटाएगा. आज की घोषणा उस नीति में बदलाव है

Users be alert! Google will close this account soon! learn

नई दिल्ली : Google यूजर्स के लिए हमारे पास बहुत महत्वपूर्ण जानकारी है। जिसके बारे में जानना आपके लिए बहुत जरूरी है। इंटरनेट की दिग्गज कंपनी अपने अकाउंट से जुड़ी के पॉलिसी को अपडेट कर रही है। Google ने कहा कि वह उन अकाउंट को डीएक्टिवेट करने की प्लानिंग कर रहा है जो दो साल या उससे अधिक समय से इनएक्टिव हैं।

शुगर पेशेंट्स के लिए बहुत कारगर होता है अदरक का तेल

गूगल ने कहा कि वह व्यक्तिगत खातों और उनकी सामग्री को हटा देगा, जिसका कम से कम 2 साल से उपयोग या साइन इन नहीं किया गया है। कंपनी ने कहा कि वह गूगल वर्कस्पेस (जीमेल, डॉक्स, ड्राइव, मीट, कैलेंडर), यूट्यूब और गूगल फोटोज के इनएक्टिव अकाउंट्स से कंटेंट को हटा देगी।

ब्रेकिंग : IAS और PCS अधिकारियों के दायित्व में फेरबदल! देखें List

जबकि नीति मंगलवार को प्रभावी हुई, यह उपयोगकर्ताओं को एक निष्क्रिय खाते के साथ तुरंत प्रभावित नहीं करेगी और जल्द से जल्द कंपनी दिसंबर 2023 से खातों को हटाना शुरू कर देगी।

उत्तराखंड : राशन कार्ड धारकों के लिए अहम ख़बर! पढ़िए..

गूगल के वीपी, उत्पाद प्रबंधन रूथ क्रिचेली ने एक बयान में कहा, नीति केवल व्यक्तिगत गूगल खातों पर लागू होती है, और स्कूलों या व्यवसायों जैसे संगठनों के खातों को प्रभावित नहीं करेगी।

ब्रेकिंग : धामी कैबिनेट की बैठक आज! आ सकते हैं ये प्रस्ताव

अपडेट गूगल नीति को अवधारण और खाता विलोपन के आसपास के उद्योग मानकों के साथ संरेखित करता है और गूगल द्वारा अप्रयुक्त व्यक्तिगत जानकारी को बनाए रखने की अवधि को भी सीमित करता है।

यूजर्स को डिलीट होने वाले अकाउंट्स के बारे में कैसे पता चलेगा?

Google का कहना है कि यह एक फेज्ड एप्रोच अपनाएगा, जो उन अकाउंट से शुरू होगा जो बनाए गए थे और फिर कभी उपयोग नहीं किए गए। खाता हटाने से पहले, गूगल खाते के ईमेल पते और रिकवरी ईमेल (यदि कोई प्रदान किया गया है) दोनों पर कुछ महीनों तक डीएक्टिवेशन का मेसेज भेजेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button