उत्तराखंडहल्ला बोल

बिग ब्रेकिंग: Twitter ने देश के साथ उत्तराखंड CM- EX CM समेत इनको दिया बड़ा झटका

Twitter ने देश के साथ उत्तराखंड के सीएम पूर्व सीएम यूपी सीएम अमिताभ बच्चन, शाहरुख और सलमान समेत इनको दिया बड़ा झटका

Big breaking: Twitter gave a big blow to the country including the CM- EX CM of Uttarakhand

देहरादून: जब से ट्विटर को एलन मस्क ने खरीदा तीतर में लगातार कुछ ना कुछ बदलाव आ रहे हैं कभी चिड़िया हट रही है तो कभी कुछ ना कुछ बदलाव हो रहा है आज ट्विटर ने देश के साथ उत्तराखंड के कई बड़े दिग्गज नेताओं को झटका दिया है और कई नेताओं के ब्लू टिक ट्विटर से हटा दिए हैं।

ब्रेकिंग उत्तराखंड: दुकान में PAYTM स्कैनर रखने वाले सावधान! यहां 3 शातिर ठग गिरफ्तार

जी हाँ ट्विटर ने आज छीन लिया देश दुनिया के दिग्गजों का ब्लू टिक, बॉलीवुड से लेकर नेताओं और राजनीतिक संस्थाओं तक से हटा ब्लू टिक, उत्तराखंड के राज्यपाल, मुख्यमंत्री, पूर्व मुख्यमंत्री, नेता प्रतिपक्ष सहित तमाम नेताओं और राजनीतिक संस्थाओं के अधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ब्लू टिक को हटा दिया गया।

ब्रेकिंग: वन विभाग में बंपर ट्रांसफर! देखिए किसे कहां भेजा?

हालांकि अब केवल उनका ही ब्लू टिक बचा हैं जिन्होंने ट्विटर के ब्लू टिक के लिए सब्सक्रिप्शन लिया है उत्तराखंड कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा और उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस के अभी तक ट्विटर ब्लू बैज बरकरार हैं लगता हैं वो इस सब्सक्रिप्शन योजना का फायदा उठा रहे हैं एलन मस्क ने ट्विटर ब्लू बैज के लिए अब सब्सक्रिप्शन किया अनिवार्य।

माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर के सीईओ एलन मस्क ने एक और बड़ा बड़ा बदलाव किया है। ट्विटर ने अब देश विदेश की बड़ी हस्तियों से ब्लू टिक हटा दिए हैं। 20 अप्रैल की रात12 बजे से अपने प्लेटफॉर्म पर वेरिफाइड अकाउंट्स से ब्लू टिक हटा दिए हैं। कंपनी ने उन अकाउंट्स से ब्लू टिक हटाए हैं, जिन्होंने ट्विटर ब्लू प्लान के लिए भुगतान नहीं किया था। जिन लोगों ने ट्विटर ब्लू प्लान के लिए भुगतान नहीं किया है उनके अकाउंट से ब्लू टिक हटाए दिए हैं।

इनके अलावा उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक बसपा सुप्रीमो मायावती, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी सहित सरकार के मंत्रियों, राजनीतिक दलों के नेताओं के ट्विटर अकाउंट से ब्लू टिक साइन हट गया।

बड़ी ख़बर: परिवहन विभाग में ट्रांसफ़र! इन कर्मचारियों को मिली यह जिम्मेदारी..

ब्लू चेक मार्क पहले राजनेताओं, प्रसिद्ध हस्तियों, पत्रकारों और अन्य सार्वजनिक हस्तियों के वेरिफाइड अकाउंट के लिए रिजर्व था। मस्क के ट्विटर टेकओवर के बाद इसे ब्लू सब्सक्रिप्शन सर्विस में जोड़ा गया था। एलन मस्क ने ट्विटर को खरीदने के बाद अपनी पॉलिसी में बदलाव किया था। इसमें अकाउंट वेरिफिकेशन पॉलिसी भी शामिल थी। ट्विटर ने घोषणा की थी कि अब ब्लू टिक लेने के लिए कंपनी को हर महीने भुगतान करना होगा।

बड़ी ख़बर: मंत्री की चेतावनी पैसा खर्च ना हुआ तो होगी दंडात्मक कार्यवाही

कंपनी ने पहले ही कहा था कि जिन लोगों के पास वेरिफाइड अकाउंट्स हैं और उन्होंने इसके लिए भुगतान नहीं किया है तो वे 20 अप्रैल के बाद अपना ब्लू टिक खो देंगे। ट्विटर ब्लू के तहत ब्लू टिक के लिए यूजर्स को हर महीने एक तय राशि देनी होती है। भारत में ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन की सुविधा कुछ समय पहले ही लॉन्च हुई है। ट्विटर ब्लू की भारत में मोबाइल के लिए हर महीने 900 रुपये और वेब वर्जन के लिए 650 रुपये की कीमत तय की गई है।

एलन मस्क के नए बदलाव की वजह कंपनी को रोजाना 32 करोड़ का नुकसान हो रहा है। वो नए मॉडल से रेवेन्यू बढ़ाना चाहती है। मस्क ने ट्विटर को 44 अरब डॉलर में खरीदा है। वो जल्द इसकी भरपाई करना चाहते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button