उत्तराखंडधर्म-संस्कृति

बड़ी ख़बर: बाबा केदार के कपाट खुलने की तिथि घोषित

Big news: Baba Kedar’s opening date announced

ऊखीमठ। आज महाशिवरात्रि पर केदारनाथ धाम के कपाट खुलने की तारीख की घोषणा हो गई है। 11वें ज्योतिर्लिंग बाबा केदारनाथ धाम के कपाट 25 अप्रैल को सुबह 6 बजकर 20 मिनट पर भक्तों के लिए खोल दिए जाएंगे।

ब्रेकिंग: जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचे पूर्व राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी का जोरदार स्वागत

बाबा केदार की उत्सव डोली 21 अप्रैल को ऊखीमठ स्थित पंचगद्दी स्थल ओंकारेश्वर मंदिर से केदारनाथ के लिए रवाना होगी। बद्रीनाथ धाम के कपाट केदारनाथ के कपाट खुलने के दो दिन बाद यानी 27 अप्रैल को खुलेंगे।

नंदादेवी गौरादेवी कन्याधन योजना पर बड़ी खबर! मंत्री रेखा आर्य को प्रेषित किया ज्ञापन

ज्योतिषीय गणना के बाद निकाला गया शुभ मुहूर्त
पंचगद्दी स्थल ओंकारेश्वर मंदिर में आज वेदपाठियों, हक-हकूकधारियों, बद्री-केदार मंदिर समिति के पदाधिकारियों और जिला प्रशासन की मौजूदगी में ज्योतिष गणना के बाद शुभ मुहूर्त निकाला गया। बद्री केदार मंदिर समिति के अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने बताया कि 21 अप्रैल को बाबा केदार की उत्सव डोली उखीमठ से केदारनाथ रवाना होगी।

CM In हल्द्वानी! मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कही ये बात

22 अप्रैल को बाबा केदार की पंचमुखी डोली विश्वनाथ मंदिर गुप्तकाशी में रात्रि प्रवाास केगी। 23 अप्रैल को यह डोली फाटा और 24 अप्रैल को गौरीकंड में रात्रि प्रवास करेगी। 25 अप्रैल को सुबह 6 बजकर 20 मिनट पर केदारनाथ धाम के कपाट छह महीने के लिए खोल दिए जाएंगे।

बड़ी ख़बर: देहरादून SSP ने चौकी इंचार्ज को किया लाइन हाजिर

22 अप्रैल को खुलेंगे गंगोत्री-यमुनोत्री के कपाट
गंगोत्री और यमुनोत्री के कपाट हर वर्ष अक्षय तृतीय के दिन खुलते हैं। इस वर्ष अक्षय तृतीय 22 अप्रैल का पड़ रही है। इसलिए गंगोत्री-यमुनोत्री धाम के कपाट इस साल 22 अप्रैल को खुलेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button