उत्तराखंड

सौंग नदी में डूबने से हुई युवक की मौत! SDRF ने बाहर निकाला शव

ऋषिकेश से महेश पंवार की रिपोर्ट: सौंग नदी में नहाते समय एक युवक पानी की तेज बहाव में बह गया। जिसके चलते उसकी मौत हो गई। सूचना मिलने के बाद एसडीआरएफ और पुलिस टीम ने शव को बाहर निकाला। पुलिस ने इसकी सूचना परिजनों को दे दी है। मामला रायवाला के समीप सौंग नदी का है।

जानकारी के अनुसार सुल्तान पुत्र सददूदीन चरनिया निवासी महाराष्ट्र अपने साथी राजेंद्र बहुगुणा पुत्र कमलेश्वर बहुगुणा निवासी अमित ग्राम गुमानीवाला, हरिओम पुत्र भीकम सिंह पलवल हरियाणा और महिला ऐश्वर्या महिमा के साथ सौंग नदी में नहा रहे थे। इसी दौरान सुलतान सौंग नदी में डूब गया। सुल्तान के साथियों ने इसकी सूचना रायवाला पुलिस को दी। जिसके बाद पुलिस ने एसडीआरएफ को इसकी जानकारी दी। एसडीआरएफ और रायवाला पुलिस द्वारा सौंग नदी में रेस्क्यू अभियान चलाया गया। करीब आधा घंटे तक चले से रेस्क्यू अभियान के बाद सुल्तान का शव बरामद हुआ।

एसडीआरएफ की टीम ने शव को नदी से बाहर निकाला और स्थानीय पुलिस के सुपुर्द कर दिया। जिसके बाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम की कार्रवाई के लिए ऋषिकेश अस्पताल भिजवा दिया है। मृतक के साथी राजेंद्र भंडारी ने बताया कि वह छिददरवाला में प्रगति संगम सेंटर का संचालन करते हैं। और अल्टरनेटिव शिक्षा का कार्य करते हैं। उन्होंने बताया कि सुल्तान हमारे सेंटर के प्रशिक्षक थे। बताया कि हमारे सेंटर से ऐश्वर्या महिमा और उसके साथ चार से पांच बच्चे सौंग नदी के किनारे नहा रहे थे।

इसी दौरान ऐश्वर्या का पैर फिसल गया और वह नदी की तेज धारा में बहने लगी। ऐश्वर्या को बचाने के लिए सुल्तान नदी में कूद पड़ा। ऐश्वर्या को तो स्थानीय लोगों ने बचा लिया। लेकिन सुल्तान नदी के तेज बहाव में बह गया। वहीं पुलिस ने इस घटना की जानकारी मृतक के परिजनों को देते हुए शव को पोस्टमार्टम के लिए ऋषिकेश एम्स भिजवा दिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button