उत्तराखंडवीडियो

चंद सेकंड में सड़क पर टूटकर गिरा पहाड़ का बड़ा हिस्सा

साढ़े तीन बजे मलबा हटाने के बाद मार्ग सुचारू

बोल्डर और मलबा आने के कारण राजमार्ग करीब तीन घंटे तक रहा बंद

टिहरी: उत्तराखंड मानसून का दौर जारी है। प्रदेश में भारी बारिश के कारण जनजीवन अस्त वस्त हो गया है। पहाड़ों पर हो रही लगातार बारिश से भूस्खलन की घटनाएं सामने आ रही है। भूस्खलन के कारण कई मार्ग अवरुद्ध हो चुके हैं।

उत्तराखंड में सोमवार को ऋषिकेश-गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर चंबा से 15 किमी पहले नागणी पेट्रोल पंप के पास देखते ही देखते पहाड़ का एक हिस्सा टूटकर सड़क पर आ गया। इस दौरान वहां से स्कूटी सवार दो युवक गुज़र रहे थे। गनीमत रही की दोनों युवक महज कुछ सेकेंड के अंतर से बच गए। वरना बड़ा हादसा हो सकता था। दोनों युवकों ने मौत को करीब से देखा।

वहीं मलबा आने से रास्ता बंद हो गया। दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें नज़र आई। वहीं मलबे के कारण बिजली और पेयजल लाइनों के साथ ही जड़धार गांव जाने वाला मार्ग और मुख्य गेट भी ध्वस्त हो गया। जिसे रेस्क्यू कर खोला गया है

ऋषिकेश-गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग के नागणी पेट्रोल पंप के पास पहाड़ी से भारी बोल्डर व पत्थर आने के कारण हाईवे दोपहर करीब 12.30 बजे बाधित हो गया था। राजमार्ग बाधित होने के कारण मार्ग के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गई।

वहीं गनीमत रही कि वहां से गुजर रहे स्कूटी सवार दो युवक मलबे की चपेट में आने से बच गए। बोल्डर और मलबा आने के कारण राजमार्ग करीब तीन घंटे तक बंद रहा, जिस कारण लोगों को आवाजाही में दिक्कतों का सामना करना पड़ा। साढ़े तीन बजे मलबा हटाने के बाद मार्ग सुचारू हुआ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button