उत्तराखंड

नकली नोटों की कडी में तीन आरोपी और धरे, वहीं एक सफेद पोश नेता भी पुलिस रडार में…

नकली नोटों की कडी में तीन आरोपी और धरे, वहीं एक सफेद पोश नेता भी पुलिस रडार में…

रिपोर्टर गौरव गुप्ता।

हल्दूचौड़( नैनीताल)

नकली नोट के मामले में संदिग्ध खाते धारकों का पुलिस ने खुलासा करते हुए तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है।अब तक पूरे मामले में 11 अभियुक्तों की गिरफ्तारी हो चुकी हैं वही पकड़े गए आरोपियों द्वारा लोगों से अपनी पहचान छिपाकर उक्त खातों को आनलाईन गेमिंग एप बाइनेंस एप्प 99 ई सी एच टेलीग्राम ग्रुप बनाकर लेन देन किया जाता है साथ ही उक्त रूपयों को पैसों क्रिप्टो कैरेंसी में इन्वैस्ट करते थे। पुलिस की कार्यवाही से पता चलता है कि अभी और गिरफ्तारी होनी बताई जा रही है।जिसमें एक सफेदपोश नेता भी बताया जा रहा है

पुलिस के अनुसार एक सप्ताह पूर्व हल्दूचौड़ चौकी एवं लालकुआं पुलिस ने नकली नोट हल्दूचौड़ बाजार में खपाने जा रहे लालकुआं निवासी सुनार शिवम वर्मा को लालकुआं एवं हल्दूचौड पुलिस ने 5 सौ रुपए के 18 के नकली नोटों के साथ गिरफ्तार किया उस समय पुलिस ने कुल 9000 रूपये बरामद किए जिस पर सुनार शिवम वर्मा से पुलिस ने पुछताछ की गई जिसके बाद एक के बाद एक नाम सामने आये नकली नोट का नेटवर्क उत्तर प्रदेश से लेकर पश्चिम बंगाल ,राजस्थान तक जुड़ा मिला वही पुलिस को इस बीच सुनार शिवम वर्मा के बैक खाते से लेन देन में कुछ संदिग्ध खाते मिले जिनसे पैसे आना बताया जा रहा था पुलिस ने उक्त खातों की गहनता से जांच की जिस पर पुलिस ने बरेली जिला थाना भोज पुरा के गांव रम्पुरा माफी निवासी रिहान पुत्र साबिर एवं शाकिर खान पुत्र साबिर तथा राजस्थान प्रदेश के चित्तोड़गढ़ जिला चन्देरिया थाना निवासी संदीप पंवार पुत्र स्व. हरदेव पवार को गिरफ्तार किया है।

वही पुलिस ने बताया कि पकड़े गए तीनों आरोपियों द्वारा लालकुआं निवासी मुख्य आरोपी सुनार शिवम वर्मा के खाते से लेन देन किया गया था। पुलिस ने बताया कि तीनों आरोपियों ने लोगों से अपनी पहचान छिपाकर उक्त खाते से आनलाईन गेमिंग एप बाइनेंस एप्प 99 ई सी एच टेलीग्राम ग्रुप बनाकर लेन देन किया करते थे। वही पकड़े गए आरोपियों ने पुछताछ में पुलिस को बताया कि लोगों से कमीशन के बेस में जीएसटी खातों का विवरण लेते हैं तथा अपना नाम पता छिपाकर उक्त को आनलाईन गेमिंग एप बाइनेंस एप्प 99 ई सी एच टेलीग्राम ग्रुप बनाकर लगाते है तथा उनसे पैसा आता है वो इन खातों में लेते है तथा उक्त रूपयों को पैसों क्रिप्टो कैरेंसी में इन्वैस्ट करते हैं। पुलिस ने तीनों आरोपियों को न्यायालय में पेश किया जहा से उन्हें जेल भेज दिया गया है वही इस पूरे मामले में अब तक 11 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है जिसे यहां पता चलता है कि और गिरफ्तारी होनी बाकी है। जिसमें एक सफेदपोश नेता भी बताया जा रहा है।

वही नकली नोटों के मामले में अन्य संलिप्त सदस्यों की भी गिरफ्तारी किए जाने के निर्देश प्रहलाद नारायण मीणा, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने दिए है। इस दौरान एसपी सिटी हल्द्वानी प्रकाश चंद्र के दिशा निर्देशन, पुलिस क्षेत्राधिकारी हल्द्वानी/लालकुआं नितिन लोहनी के पर्यवेक्षण में कोतवाली प्रभारी निरीक्षक लालकुआं डी आर वर्मा के कुशल नेतृत्व में एक अभियुक्त को नकली नोट खपाने में धर दबोचा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button