उत्तराखंड

बड़ी ख़बर : कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत ने प्राइवेट फिटनेस सेंटर में मारा छापा, मचा हड़कंप…

कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत ने प्राइवेट फिटनेस सेंटर में मारा छापा, मचा हड़कंप

हल्द्वानी : कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत एक बार फिर से एक्शन में दिखाई दिए। इस बार उन्होंने हल्द्वानी के प्राइवेट फिटनेस सेंटर में छापा मारा। जहां छापेमारी में भ्रष्टाचार की पोल खुल गई। छापेमारी की भनक लगते ही सारे दलाल रफूचक्कर हो गए। कमिश्नर दीपक रावत ने आरटीओ को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है।

हल्द्वानी कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत ने परिवहन विभाग के अधीन चलने वाले प्राइवेट फिटनेस सेंटर में छापा मारा। जहां गाड़ियों के फिटनेस करने के नाम पर दलाली और भ्रष्टाचार उजागर हुआ है। फिटनेस सेंटर में कमिश्नर के छापे की खबर से हड़कंप मच गया। सारे दलाल रफूचक्कर हो गए। जब कुमाऊं कमिश्नर ने वहां काम करने वाले कर्मचारियों और अधिकारियों से पूछताछ की तो कोई भी ठीक से जवाब नहीं दे पाया।

कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत ने बदहाल व्यवस्था को देखते हुए मौके पर मौजूद वाहन चालकों से पूछताछ की तो पता चला कि यहां लंबे समय से ओवर रेटिंग और दलाली का बोलबाला है। जिसे देख कमिश्नर रावत का पारा चढ़ गया।

इस प्राइवेट फिटनेस सेंटर को उत्तराखंड परिवहन विभाग ने गाड़ियों के फिटनेस जांच के लिए अधिकृत किया है, लेकिन छापेमारी में भारी अनियमितताएं मिली। इतना ही नहीं दलालों की ओर से फिटनेस के नाम पर चालकों से मोटा पैसा वसूला जा रहा था।

कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत ने कहा कि उनके पास काफी दिनों से शिकायत मिल रही थी कि प्राइवेट फिटनेस सेंटर में मनमानी हो रही है। साथ ही गाड़ियों के फिटनेस के नाम पर भ्रष्टाचार का खेल चल रहा है। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

आरटीओ को नोटिस जारी

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के साफ निर्देश हैं कि जहां जनता के काम होते हैं, वहां लगातार मॉनिटरिंग होनी चाहिए, लेकिन परिवहन विभाग की ओर से मॉनिटरिंग नहीं की जा रही है। इसके लिए आरटीओ को भी नोटिस जारी किया जाएगा। इसके अलावा ओवर रेटिंग की शिकायत पर पूरे एक महीने का डाटा चेक करने के निर्देश दिए गए हैं।

नगर निगम में मिले शराब के पव्वे

कमिश्नर दीपक रावत ने नगर निगम में छापेमारी की, नगर निगम के स्टोर के पास शराब के पव्वे मिलने से दीपक रावत का पारा चढ़ गया। उन्होंने कहा नगर निगम के पास पूरे शहर के साफ़ सफाई की जिम्मेदारी होती है। ऐसे में निगम के भीतर ही शराब के पव्वे मिलना नगर निगम की कार्य शैली और साफ़ सफाई पर सवाल खड़े होते हैं। उन्होंने वहां कर्मचारी को फटकार भी लगाई, और साफ – सफाई रखने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा की हर विभाग अपना काम समय से पूरा करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button