उत्तराखंडवीडियोहल्ला बोल

ब्रेकिंग : रायवाला क्षेत्र में सांड का आतंक! दर्जनों को किया घायल! Video

बजरंगदल कार्यकर्ताओं ने पकड़ कर सुरक्षित स्थान पर छोड़ा

बजरंगदल कार्यकर्ताओं ने पकड़ कर सुरक्षित स्थान पर छोड़ा

ऋषिकेश से महेश पंवार की रिपोर्ट : पिछले दो दिनों से एक सांड़ ने रायवाला क्षेत्र में आतंक मचाया हुआ है। मरखनें सांड ने एक दर्जन से अधिक लोगों को घायल कर दिया है। स्थानीय लोंगों ने इसकी जानकारी पंचायत, पुलिस और पशुपालन विभाग के जिम्मेदार अधिकारियों को दी लेकिन जिम्मेदार चेन की नींद सोए रहे। बजरंगदल कार्यकर्ताओं ने सांड को पकड़कर गौशाला भिजवाया।

रायवाला में इन दिनों एक आवारा सांड का आतंक का प्रयाय बना हुआ है। बीते कई दिनों से ये आने जाने वाले राहगीरों पर हमला कर उन्हंे घायल कर रहा है। सांड ने क्षेत्र के दर्जनों लोगों के अलावा मवेशियों पर हमला कर उन्हें घायल कर दिया है। घनी बस्ती व व्यस्त सड़क पर सांड के इस आतंक के बाद भी सभी जिम्मेदार महकमे चैन की नींद सोते दिखाई दिए। स्थानीय लोगो द्वारा इस प्रकरण पर जनप्रतिनिधियों सहित जिम्मेदार संस्थाओं को शिकायत भी की गई।

हालांकि मौके पर वन विभाग के कर्मचारी मौके पर तो पहुंचे और बिना किसी कार्यवाही किए ही वापस लौट गए। खास यह रही कि स्थानीय लोगों ने इस मरखने सांड की जानकारी दी गयी।

इसकी सूचना ग्राम पंचायत, पुलिस, पशुपालन विभाग को दी गयी। जिसके बाद ग्राम प्रधान अनिल कुमार और बजरंगदल जिला उपाध्यक्ष एके सिंह अपने कार्यकर्ताओं के साथ मौके पर पहुंचे और सांड़ को रस्सी के माध्यम से बांधकर उसे अन्य स्थान पर छुडवा दिया गया।

गौरतलब है कि रायवाला व आस पास के क्षेत्र में सैकड़ो की संख्या में आवारा पशुओं का जमावड़ा लगा रहता है। हर गली व सड़क ऐसी नही है जहां आवारा पशु न दिखते हो। सबसे बड़ा संकट स्कूली बच्चो व बुजर्गो पर बना रहता है। मगर उसके बावजूद भी सभी जिम्मेदार अपनी जिम्मेदारी से बचते नजर आते है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button