उत्तराखंडमौसम

Big news: madam angry! King in anger! intense scrutiny

बड़ी ख़बर : मैडम नाराज़! क्रोध में महाराज! जांच की आंच तेज़

Big news: madam angry! King in anger! intense scrutiny

देहरादून : उत्तराखंड से बड़ी खबर सामने आ रही है जहां, उत्तराखंड में इन दिनों भारी बारिश के कारण पैदा हुई आपदा की स्थिति से गुजर रहा है। वर्षा के कारण पर्वतीय क्षेत्रों में भूस्खलन होने के चलते सैकड़ों मार्ग बाधित हो गए है। इसी बीच बीते गुरुवार (13 जुलाई 2023) को पौड़ी जिले के कोटद्वार में मालन नदी पर बना पुल सुबह पिलर धंसने से टूट गया था जिसके बाद अब विभागीय मंत्री सतपाल महाराज ने कड़ा फैसला करते हुए मामले में लोक निर्माण विभाग के सचिव पंकज पाण्डेय को जांच के आदेश दिए हैं।

दुख:द :भूस्खलन की चपेट में आने से एक की मौत! एक घायल

महाराज ने कहा मालन नदी पर टूटे पुल की जांच का प्रस्ताव शीघ्र भेंजे, नदियों की स्थिति का ब्यौरा भी किया तलब

प्रदेश के लोक निर्माण, सिंचाई, लघु सिंचाई, पर्यटन, पंचायती राज, ग्रामीण निर्माण, जलागम प्रबन्धन, धर्मस्व एवं संस्कृति मंत्री सतपाल महाराज ने भारी बारिश के बाद बाढ़ और भू-कटाव की चपेट में आये कोटद्वार के मालन नदी पर बने पुल के टूटने के मामले में लोक निर्माण विभाग के सचिव पंकज पाण्डेय को शीघ्र इसकी जांच का प्रस्ताव बनाकर भेजने के निर्देश दिए हैं।

बड़ी खबर : शासन ने स्थगित किया आदेश

प्रदेश के लोक निर्माण, सिंचाई, लघु सिंचाई, पर्यटन, पंचायती राज, ग्रामीण निर्माण, जलागम प्रबन्धन, धर्मस्व एवं संस्कृति मंत्री सतपाल महाराज ने भारी बारिश के बाद बाढ़ और भू-कटाव की चपेट में आये कोटद्वार के मालन नदी पर बने पुल के टूटने के मामले में सख्त रुख अख्तियार करते हुए लोक निर्माण विभाग के सचिव पंकज पाण्डेय को शीघ्र इसकी जांच का प्रस्ताव बनाकर भेजने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने सचिव को निर्देश दिए हैं कि पुल के गिरने के क्या कारण रहे हैं इसकी विस्तृत जांच की जाए।

कोटद्वार विधायक ने लगाई फटकार! जानिए क्या है पूरा मामला..?

लोनिवि मंत्री महाराज ने विभागीय सचिव को निर्देश दिये हैं कि सड़कों के अवरुद्ध होने की स्थिति में वैकल्पिक मार्गो को खोला जाए। उन्होंने यह भी निर्देश दिये कि बरसात बंद होने के पश्चात तत्काल प्रदेश की सभी सड़कों को ठीक करने की कार्यवाही सुनिश्चित की जाये। सिंचाई मंत्री सतपाल महाराज ने सिंचाई विभाग के प्रमुख अभियंता जयपाल सिंह से प्रदेश की सभी नदियों की स्थिति और जल स्तर का ब्यौरा भी तलब किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button