उत्तराखंडधर्म-संस्कृति

ब्रेकिंग : हिन्दू लड़की को पिरान कलियर में नमाज पढ़ने की इजाज़त

ब्रेकिंग : हिन्दू लड़की को मिली पिरान कलियर में नमाज पढ़ने की इजाज़त

Breaking: Hindu girl allowed to offer Namaz in Piran Kaliyar

नैनीताल : उत्तराखण्ड उच्च न्यायालय ने हरिद्वार के पिरान कलियर में नमाज पढ़ने की इजाजत मांग रही 22 वर्षीय भावना को पुलिस शुरक्षा देने के निर्देश जारी किए हैं। उत्तराखंड हाईकोर्ट ने हिंदू युवती भावना द्वारा हरिद्वार के पिरान कलियर में नमाज पढ़ने की इजाजत और पुलिस सुरक्षा दिलाये जाने को लेकर दायर याचिका पर सुनवाई की।

ब्रेकिंग: पढ़िए…..CM धामी ने पत्रकार हित में लिए बड़े निर्णय

वरिष्ठ न्यायाधीश मनोज कुमार तिवारी और न्यायमूर्ति पंकज पुरोहित की खंडपीठ ने सुनवाई करते हुए याचिकाकर्ता को नमाज पढ़ने की इजाजत देते हुए पुलिस को सुरक्षा देने के आदेश दिए हैं। हाईकोर्ट ने कहा जब भावना नमाज पढ़ने जाए, तो उससे पहले वह एक प्रार्थना पत्र सम्बंधित थाने के एसएचओ को दे। एसएचओ उन्हें सुरक्षा मुहैया कराएं। मामले की अगली सुनवाई के लिए 22 मई की तिथि नियत की गई है।

बड़ी ख़बर : लेखपाल 50 हज़ार रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार

सुनवाई के दौरान कोर्ट ने भावना से पूछा कि आपने धर्म नहीं बदला है। फिर आप वहां नमाज क्यों पढ़ना चाहती हैं? जिस पर भावना ने कोर्ट को बताया गया कि वह इससे प्रभावित है। इसलिए वह वहां नमाज पढ़ना चाहती है। परंतु उनको पिरान कलियर में नमाज नहीं पढ़ने दी जा रही है। भावना के द्वारा कोर्ट को यह भी बताया गया कि उसने शादी नहीं की है, न ही वह अपना धर्म बदलना चाहती है।

ब्रेकिंग: सिसोदिया की जमानत याचिका पर सुनवाई आज! क्या मिलेगी जमानत? फैसले पर टिकी नजरें

ये है पूरा मामला: मामले के अनुसार मध्य प्रदेश के नीमच की रहने वाली 22 वर्षीय भावना और हरिद्वार निवासी फरमान ने उच्च न्यायालय में पिरान कलियर में नमाज पढ़ने और उसके लिए उन्हें सुरक्षा दिलाए जाने को लेकर याचिका दायर की है। याचिका में कहा गया है कि उन्हें पिरान कलियर में इबादत करनी है। लेकिन उन्हें विभिन्न धार्मिक संगठनों से खतरा है और उन्हें सुरक्षा प्रदान की जाए।

ब्रेकिंग :उत्तराखंड में यहां भूकंप के झटके! तीव्रता

युवती ने कहा कि वह हिन्दू धर्म की अनुयायी है। वह बिना किसी डर, आर्थिक लाभ, भय या दबाव के पिरान कलियर में इबादत करना चाहती है। युवती का कहना है कि पिरान कलियर के दौरे के बाद से ही वह इससे प्रभावित हुई। अब वह वहां इबादत करना चाहती है।

राज्यपाल Lt Gen Gurmit Singh साहब को ‘पूरे संसार में मिला “17 वां स्थान”

भावना ने न्यायालय से प्रार्थना करते हुए कहा कि हरिद्वार के जिलाधिकारी और एस.एस.पी.को निर्देशित कर उन्हें व उनके परिवार को कट्टरपंथियों से होने वाले जान के खतरे से सुरक्षा दिलाई जाय।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button