उत्तराखंडराजनीति

नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने मुख्यमंत्री को लिखी चिट्ठी

उत्तराखंड: प्रदेश में रिक्त पदों को लेकर नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने सरकार पर कसा तंंज

Leader of Opposition Yashpal Arya wrote a letter to the Chief Minister

देहरादून : नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने राज्य की विद्यालयी शिक्षा व्यवस्था की प्रशासनिक दुर्दशा पर मुख्यमंत्री को पत्र लिखते हुए कहा कि , वर्तमान उत्तराखंड के 13 जिलों में से अधिकांश जिलों में मुख्य शिक्षा अधिकारी, जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक अथवा प्राथमिक के महत्वपूर्ण पदों में से कोई न कोई खाली है।

हादसा: एक्सप्रेसवे पर पेड़ से टकराई कार! एक ही परिवार के 4 लोगों की मौत

नेता प्रतिपक्ष ने मुख्यमंत्री को प्रेषित अपने पत्र में लिखा कि, नैनीताल , देहरादून, उधमसिंहनगर और बागेश्वर , चमोली ,अल्मोड़ा आदि जिलों में इन तीन महत्वपूर्ण पदों में से कोई न कोई पद खाली है।

Video! ब्रेकिंग: गैरसैंण का जवान शहीद! जोली ग्रांट एयरपोर्ट पर CM धामी सहित इन्होंने दी श्रद्धांजली

रुद्रप्रयाग जिले में तो ये तीनों महत्वपूर्ण पद रिक्त चल रहे हैं। उन्होंने लिखा कि , राज्य में खंड शिक्षा अधिकारियों के 40 से अधिक पद रिक्त हैं।

शर्मनाक: चंडीगढ़ की युवती से देहरादून में चालक ने किया दुष्कर्म

नेता प्रतिपक्ष का आरोप है कि , काफी समय से जिले से लेकर ब्लॉक स्तर के अधिकारियों के इतने अधिक पदों के खाली होने के कारण प्रदेश की शिक्षा व्यवस्था दम तोड़ रही है। उत्तराखंड में जहां एक और शासन नई शिक्षा निति की बातें कर रहा है।

शरद पवार के इस्तीफे पर बड़ी अपडेट! ऐलान कर सबको चौंकाया

वहीं जिलो में प्रधानाचार्य, प्रवक्ता, खण्ड शिक्षा अधिकारी सहित तमाम अधिकारियों का टोटा है। इसके बावजूद भी इन पदों को भरने के लिए लंबे समय से कोई प्रयास नहीं किए गए हैं। जिसका सीधा असर कहीं न कहीं जिलो के सरकारी स्कूलों से विद्या प्राप्त करने वाले छात्रों पर पड़ रहा है।

ब्रेकिंग: SOG ने पकड़ी 22 लाख की नकली करेंसी! गिरफ्तार

यशपाल आर्य ने राज्य की शिक्षा व्यवस्था पटरी पर लाने हेतु मुख्यमंत्री से अतिशीघ्र माध्यमिक व प्राथमिक शिक्षा विभाग में अधिकारियों के रिक्त पदों को भरने की मांग की!

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button