उत्तराखंडराजनीति

बड़ी ख़बर: मंत्रालय बंटे अब नौकरशाही में होगा फेरबदल! होमवर्क पूरा

देहरादून : अपने मंत्रियों को मंत्रालय बांटने के बाद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी अब आने वाले कुछ दिनों में नौकरशाही फेरबदल की कवायद को अंजाम देंगे। नई सरकार के गठन के बाद से मुख्यमंत्री सचिवालय से लेकर शासन स्तर पर नौकरशाहों को बदलने की चर्चाएं हैं। पुलिस विभाग में भी बदलाव दिखाई दे सकता है।

ब्रेकिंग: केंद्र सरकार ने उत्तराखंड को दिया एक और बड़ा तोहफा

माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री बदलाव की शुरुआत शासन स्तर से करेंगे। इसका होमवर्क शुरू हो गया है। कतिपय अधिकारियों ने भी तैनाती के लिए मुख्यमंत्री और मंत्रियों की परिक्रमा शुरू कर दी है। पहले आईएएस अफसरों, प्रांतीय सेवा के अधिकारियों में बदलाव होगा और उसके बाद भारतीय पुलिस सेवा और भारतीय वन सेवा के अधिकारियों के भी तबादले हो सकते हैं।

देहरादून: दिनदहाड़े रिटायर्ड फॉरेस्ट ऑफिसर की हत्या! मचा हड़कंप

हाकिमों और कप्तानों की भी आएगी बारी
तबादलों की बारी जिलों के हाकिमों और कप्तानों की भी आएगी। लेकिन उससे पहले सचिवालय में तैनात कुछ अफसरों के विभागों में बदलाव मुमकिन है। इसके बाद विभागों में भी बदलाव दिख सकता है। फिर फील्ड स्तर पर भी परिवर्तन होगा।

अफसरों और कारिंदों की जवाबदेही तय होगी
ऐसे संकेत हैं कि मुख्यमंत्री अफसरों और कारिंदों की जवाबदेही तय करेंगे। एक निश्चित अवधि में अधिकारियों के कामकाज की समीक्षा होगी और जो परिणाम नहीं दे सकेंगे, उनकी जगह दूसरे अफसरों को मौका दिया जाएगा।

WhatsApp यूजर्स के लिए बड़ा झटका! कंपनी ने लगाया प्रतिबंध

मंत्री भी चाह रहे हैं बदलाव
मंत्रालय मिलने के बाद प्रदेश सरकार के मंत्री भी अब अपने-अपने विभागों में बदलाव चाह रहे हैं। पोस्टिंग के लिए अफसर और कारिंदों की सिफारिशें पहुंच रही हैं। आने वाले दिनों में सरकार के मंत्री भरोसेमंद और परखे हुए अफसरों को अपने विभागों में अहम पदों पर तैनात करने की सिफारिश करते दिखेंगे।

स्टेट न्यूज़ UK की ख़बर को ज़्यादा से ज़्यादा शेयर करें सब्सक्राइब करें..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button