उत्तराखंड

बड़ी ख़बर उत्तराखंड: 18 PCS अधिकारी बनेंगे IAS ऑफिसर! देखें लिस्ट

देहरादून: उत्तराखंड सरकार को अगस्त में मिलेंगे 18 आईएएस अधिकारी, नौकरशाहों की कमी का सामना करे प्रदेश सरकार को अगस्त में मिलेगी राहत, सीधी भर्ती के पीसीएस अधिकारियों को मिलेगा प्रमोशन,

उत्तराखंड सरकार को अगस्त में मिलेंगे 18 आईएएस अधिकारी,

नौकरशाहों की कमी का सामना करे प्रदेश सरकार को अगस्त में मिलेगी राहत,

सीधी भर्ती के पीसीएस अधिकारियों को मिलेगा प्रमोशन,

उत्तराखंड: राशन कार्ड धारक कृपया ध्यान दें! होने वाला है ये बड़ा फ़ायदा

देहरादून: उत्तराखंड में 18 पीसीएस अधिकारी (18 PCS Officer) 12 अगस्त 2022 को आईएएस बन जाएंगे। उत्तराखंड के 18 पीसीएस अधिकारी जल्द आईएएस होंगे। नए आदेश के अनुसार 12 अगस्त 2022 को पीसीएस अधिकारियों की आईएएस (IAS) में डीपीसी हो जाएगी।

उत्तराखंड: राशन कार्ड धारक कृपया ध्यान दें! होने वाला है ये बड़ा फ़ायदा

राज्य सरकार ने पीसीएस अफसरों के प्रमोशन का प्रस्ताव संघ लोक सेवा आयोग को भेज दिया था। राज्य में सीधी भर्ती के पीसीएस अफसरों की यह पहली डीपीसी होगी।

ब्रेकिंग उत्तराखंड: मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

राज्य में सीधी भर्ती के पीसीएस अफसरों की यह पहली डीपीसी होगी। वैसे राज्य सरकार ने पीसीएस अफसरों के प्रमोशन का प्रस्ताव संघ लोक सेवा आयोग को भेज दिया था लेकिन कुछ दस्वावेजों की वजह से तारीख आगे बढ़ गई।

CM धामी ने 27 लोकतंत्र सेनानियों और परिजनों को किया सम्मानित

पीसीसी कोटे के रिक्त सभी 18 पदों पर डीपीसी को प्रस्ताव आयोग को भेजा था। अब डीपीसी की तिथि आयोग ने 12 अगस्त 2022 तय करी है। इनमें 12 अफसर उत्तराखंड के पहले बैच के और छह यूपी से आए पीसीएस होंगे, जिन्हें यह लाभ मिलने जा रहा है।

ब्रेकिंग: शिक्षा विभाग में एलटी शिक्षकों के ट्रांसफ़र

प्रमोटी और सीधी भर्ती के पीसीएस अफसरों में वरिष्ठता को लेकर विवाद की वजह से यह मामला लगभग 12 साल तक हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट में चलता रहा। सुप्रीम कोर्ट के सीधी भर्ती के अफसरों को पहले वरिष्ठता का लाभ देने के आदेश के बाद प्रमोशन की यह राह खुल पाई।

ब्रेकिंग उत्तराखंड: प्रमोशन की झड़ी! अब इस विभाग में हुए प्रमोशन

ललित मोहन रयाल, आनंद श्रीवास्तव, हरीश चंद्र कांडपाल, संजय कुमार, नवनीत पांडे, डॉ. मेहरबान सिंह बिष्ट, गिरधारी सिंह रावत, आलोक कुमार पांडेय, बंशीधर तिवारी, रुचि तिवारी, झरना कामठान व रवनीत चीमा। पीसीएस डॉ.सिंह राठौर व श्रद्धा जोशी के सेवा से इस्तीफा देने से उनके जूनियर झरना कामठान और रवनीत चीमा अब आईएएस ऑफिसर बन जाएंगे।

प्रमोटी और सीधी भर्ती के पीसीएस अफसरों में वरिष्ठता को लेकर विवाद था। यह मामला लगभग 12 साल तक हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट में चलता रहा। सुप्रीम कोर्ट के सीधी भर्ती के अफसरों को पहले वरिष्ठता का लाभ देने के आदेश के बाद उत्तराखंड में यह प्रमोशन हो रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button