उत्तराखंड

लालकुआं व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने विधायक को सौंपा ज्ञापन

स्थानीय फैक्ट्रियों में 70 प्रतिशत रोजगार दिए जाने के शासनादेश की मिल प्रबन्धकों द्वारा अनदेखी की जा रही है।

लालकुआं से मुकेश कुमार की रिपोर्ट : प्रांतीय उद्योग व्यापार मंडल के नगर अध्यक्ष दीवान सिंह बिष्ट के नेतृत्व में मंडल के पदाधिकारियों ने नगर क्षेत्र में व्याप्त विभिन्न समस्याओं को लेकर एक ज्ञापन क्षेत्रीय विधायक डाँ मोहन सिंह बिष्ट को सौंपा।

बड़ी ख़बर: DIG कुमाऊं ने किए 600 से अधिक दरोगाओं और सिपाहियों के ट्रांसफर! देखें पूरी लिस्ट

ज्ञापन में व्यापारियों ने कहा कि 25 एकड़ कालोनी से लेकर सीपीपी गोला रोड़ तक आ रहा नाला भीषण गंदगी से पटा हुआ है  नाले की साफ सफाई ना होने के चलते नाले का गंदा पानी लोगों की दुकानों में घुस रहा है, जिससे वह के दुकानदार काफी परेशान हैं। उन्होंने गंदे नाले से निजात दिलाने की मांग की है ।

देखें केदारनाथ में हेलीकॉप्टर की लैंडिंग का खौफनाक वीडियो! बाल-बाल बचे यात्री

इसके अलावा व्यापारियों ने कहा कि दुर दराज से बाजार में खरीदारी करने आने वाले लोगों के लिए ट्रांसपोर्ट नगर में कोई भी शौचालय कि व्यवस्था नहीं है जिसके कारण लोगों को भारी दिक्कत होती है लोगों की समस्याओं को देखते हुए ट्रांसपोर्ट नगर में हाईटेक शौचालय की व्यवस्था की जाए।

Big News: उत्तराखंड! सरकार के सख्त फरमान से डरे उत्तराखंड के लोग

वही व्यापारियों ने कहा कि पूर्व में चल रही गृहकर पंजीकरण हस्तानांतरण कि व्यवस्था को वर्तमान में अपरिहार्य करणों के चलते बंद कर दिया गया है जिसके कारण क्षेत्र के व्यापारियों एंव जनता को काफी परेशानियां उठानी पड़ रही है। उन्होंने लोगों कि समास्या को देखते हुए उक्त गृहकर नामान्तरण की प्रक्रिया को पुनः बहाल करने की मांग की।

Update: मौसम विभाग ने जारी किया Yellow Alert! रहें सतर्क

इसके साथ ही व्यापारियों ने स्थानीय सेचुरी पेपर मिल से निकल रहे वायु व ध्वनि प्रदूषण के साथ साथ कोयला, बगास व राख के काणो से क्षेत्र कि जनता लम्बे से त्रस्त है उन्होंने कहा कि मिल के जहरीले प्रदूषण से लोग गंभीर बीमारियों की चपेट में आकर बेमौत मर रहे हैं। उन्होंने तत्काल प्रभाव से मिल से निकल रहे जहरीले प्रदूषण पर रोक लगाने की मांग की है।

उत्तराखण्ड पुलिस विभाग में हुए प्रमोशन! देखिए..

वही व्यापारियों ने कहा कि स्थानीय फैक्ट्रियों में 70 प्रतिशत रोजगार दिए जाने के शासनादेश की मिल प्रबन्धकों द्वारा अनदेखी की जा रही है ।तथा स्थानीय युवाओं को रोजगार ना देकर बाहरी लोगों को रोजगार दिया जा रहा है जो बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने 70 प्रतिशत रोजगार दिये जाने वाले शासनादेश को तुरंत लागू कर स्थानीय युवाओं को रोजगार देने की मांग की है।

इधर क्षेत्रीय विधायक डां मोहन सिंह बिष्ट ने व्यापारियों से ज्ञापन लेकर आश्वासन दिया कि जल्द ही इन समस्याओ का निराकरण करा दिया जाएगा। इधर ज्ञापन देने वालों में मुख्य रूप से व्यापार मंडल अध्यक्ष दीवान सिंह बिष्ट, महामंत्री दिनेश लोहनी, नंदन सिंह राणा, नरेश चौधरी, शुभम शर्मा ,रवि अनेजा, किशन भट्ट ,महिला उपाध्यक्ष मीना रावत ,विनोद पाडे आदि शामिल रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button