उत्तराखंडहल्ला बोल

बिग ब्रेकिंग:- एक बार फिर भूकंप के झटकों से डोल उठी देवभूमि

Big Breaking:- Devbhoomi shook once again due to earthquake tremors

उत्‍तरकाशी से अनिल रावत की रिपोर्ट:- उत्‍तरकाशी से इस वक्‍त की सबसे बड़ी खबर उत्‍तराखंड से सामने आ रही है। प्रदेश में शनिवार सुबह भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। रिक्‍टर स्‍केल पर भूकंप की तीव्रता 4.1 मापी गई है। भूकंप का झटका महसूस करने से स्‍थानीय लोग दहशत में आ गए।

 

ब्रेकिंग: EX CM हरीश का बयान! राजनीति में हलचल, अब उठाया ये मुद्दा

एक बार फिर देवभूमि भूकंप के झटकों से डोल उठी है। उत्तरकाशी जिले की युमनाघाटी से लेकर बड़कोट और पुरोला से यमुनोत्री तक भूकंप से झटके महसूस किये गए। इस भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 4.1 मापी गई है।

ब्रेकिंग: CM धामी ने दिया बयान! बोले-कानून से बड़ा कोई नहीं

वहीं, अभी तक भूकंप से जानमाल के नुकसान की कोई सूचना नहीं है। उत्तरकाशी जिल में शनिवार को शाम 4.52 बजे यह भूकंप के झटके महसूस किये गए। भूकंप के झटके इतने तेज थे कि लोग डर के मारे अपने घरों से बाहर निकल आए। भूकंप का केंद्र जमीन से 10 किलोमीटर नीचे था। फिलहाल किसी जानमाल के नुकसान की कोई खबर नहीं है।

उत्तराखंड भूकंप के अति संवेदनशील जोन चार और पांच में आता है। ऐसे में हिमालयी प्रदेशों में से एक उत्तराखंड में भूकंप के लिहाज से खास सावधानी बरतनी होती है। राज्य के अति संवेदनशील जोन पांच की बात करें इसमें रुद्रप्रयाग (अधिकांश भाग), बागेश्वर, पिथौरागढ़, चमोली, उत्तरकाशी जिले आते हैं। जबकि ऊधमसिंहनगर, नैनीताल, चंपावत, हरिद्वार, पौड़ी व अल्मोड़ा जोन चार में हैं और देहरादून व टिहरी दोनों जोन में आते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button