Uncategorizedउत्तराखंड

आनंद विहार एक्सप्रेस में घुसे बदमाश, बंदूक की नोक पर लूटपाट की कोशिश, यात्रियों ने किया काबू

आनंद विहार एक्सप्रेस में घुसे बदमाश, बंदूक की नोक पर लूटपाट की कोशिश, यात्रियों ने किया काबू

रिपोर्ट गौरव गुप्ता।

लालकुआँ- लालकुआं से आनंद विहार को जाने वाली आनंद विहार एक्सप्रेस रेलगाड़ी के एसी कोच में घुसे बदमाश ने बंदूक की नोक पर यात्रियों से लूटपाट का प्रयास किया तो कुछ साहसी यात्रियों एवं टीटी की सूझबूझ से उसे रंगे हाथों दबोच लिया, तथा जीआरपी मुरादाबाद के सुपुर्द कर दिया, बदमाश के पास से बंदूक समेत भारी मात्रा में एटीएम व नशीली दवाइयां बरामद हुई है। बदमाश द्वारा सरेआम बंदूक लहराने से कोच में बैठे यात्री दहशत में आ गए, और भयभीत हो गए, उसके पकड़े जाने के बाद ही सभी ने राहत की सांस ली।

बताते चले कि लालकुआं से दिल्ली के आनंदविहार को जाने वाली रेलगाड़ी संख्याआ 15059लालकुआँ-आनन्द विहार टर्मिनल एक्सप्रेस के वातानुकूलित तृतीय श्रेणी बी-2 कोच में यात्रियों के साथ बंदूक दिखाकर लूटपाट करते हुए एक बदमाश को यात्रियों एवं एक रेल कर्मी ने सूझबूझ के साथ दबोच लिया। अपराधी के पास से बरामद दस्तावेजों को जाँचने के उपरांत पता चला कि अपराधी नाम प्रज्जवलित सिन्हा पुत्र संजय सिन्हा, पता पावर हाउस काॅलोनी पल्ला, नं. 03 बाल विद्या निकेतन, फरीदाबाद, हरियाणा-121003 का स्थाई निवासी है। अपराधी के पास एक बंदूक के साथ एक बैग भी था, जिसमें पाँच एटीएम कार्ड, आधार कार्ड तथा बहुत सारी नशे की दवाईयाँ पायी गईं।

उक्त अपराधिक घटना की सूचना मिलते ही गाड़ी में तैनात मुख्य वाणिज्य टिकट कलेक्टर, लालकुआँ जितेन्द्र केसरी ने अपनी कर्तव्यनिष्ठा एवं बहादुरी का परिचय देते हुए अपराधी को पकड़ने के साथ-साथ ट्रेन के कोच में मौजूद यात्रियों के जान-माल का खतरा होने से बचाकर सुरक्षा प्रदान की तथा उक्त अपराधी को उसके सामान सहित जीआरपी मुरादाबाद को सुपुर्द किया। तब जाकर यात्रियों ने राहत की सांस ली।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button