उत्तराखंडमौसम

ब्रेकिंग: उत्तराखंड में मौसम का मिजाज तल्ख! रहिए सतर्क

BREAKING: The weather conditions in Uttarakhand are severe! be alert

देहरादून: उत्तराखंड में मौसम (Uttarakhand weather) का मिजाज तल्ख है। लगातार बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। कई संपर्क मार्ग बाधित होने से लोगों को परेशानी से दो-चार होना पड़ रहा है।

ब्रेकिंग: देखें योगी कैबिनेट के महत्वपूर्ण फैसले!

वहीं उत्तराखंड मौसम विभाग ने आज फिर प्रदेश के कई जनपदों में भारी बारिश की संभावना जताई है। लेकिन मौसम विभाग ने आज कोई अलर्ट जारी नहीं किया है। वहीं राजधानी देहरादून में सुबह से ही रुक रुक कर बारिश हो रही है। वहीं, पहाड़ी क्षेत्रों में लगातार बारिश होने से नदी-नाले उफान पर चल रहे हैं।

ब्रेकिंग उत्तराखंड: प्रदेश के पुलिस अधिकारियों के हुए ट्रांसफ़र

उत्तराखंड मौसम विभाग ने राजधानी देहरादून समेत टिहरी, पौड़ी, नैनीताल, चंपावत और बागेश्वर में भारी बारिश की संभावना जताई है। उत्तराखंड मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश के पर्वतीय जनपदों में गर्जन के साथ तीव्र बौछार पड़ सकती है। गढ़वाल और कुमाऊं के कुछ इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है।

ब्रेकिंग: CM का सख्त रूख: टीम धामी में ईमानदार छवि और..

बारिश से पहाड़ी क्षेत्रों में नाले और नदियों का जलस्तर बढ़ सकता है। ऐसे में नदी-नालों के आसपास बसे लोगों को सुरक्षित स्थानों पर जाने की सलाह दी गई है। देहरादून की बात करें तो आज आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे।

बड़ी ख़बर: नियुक्तियों के लिए जारी हुआ ये आदेश! देखें

मौसम विज्ञानियों के अनुसार आज प्रदेश के कई क्षेत्रों में भारी वर्षा होने की संभावना है। पर्वतीय क्षेत्रों में भूस्खलन की आशंका के चलते सतर्क रहने की सलाह दी गई है। आलम ये है कि जेसीबी मशीन जैसे ही मलबा साफ कर रही है, पानी के बहाव के साथ दोबारा मलबा आ रहा है। जिससे जिससे सड़कों को खोलने में भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

Breaking: DGP ने 3 पुलिस कर्मियों को किया सस्पेंड! देखें आदेश

वहीं, तापमान की बात करें तो आज देहरादून में अधिकतम तापमान 32°C और न्यूनतम तापमान 24°C रहेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button