उत्तराखंडमौसम

पौड़ी में अचानक भूकंप की सूचना! एलर्ट मोड में प्रशासन

A sudden earthquake was reported in Pauri! Administration in Alert Mode

बड़ी खबर उत्तराखंड: ट्रांसफर एक्ट को लेकर जारी हुआ नया आदेश! देखिए

पौड़ी: जिला मुख्यालय में एनडीआरएफ (राष्ट्रीय आपदा मोचन बल) के तत्वाधान और मार्गदर्शन में भूकंप आधारित मॉक ड्रिल आयोजित की गई। जिसमे सभी विभागों के अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने मॉकड्रिल के माध्यम से जमकर पसीना बहाया।

यदि आप देहरादून में रहते हैं तो पढ़िए ये ज़रूरी खबर

इस दौरान कार्मिकों को हार्नेस, इलेक्ट्रॉनिक कटर, विभिन्न तकनीकी गाठों को बांधने की जानकारी दी गई। मॉक ड्रिल में अधिकारी एवं कर्मचारियों समेत 70 से अधिक लोगों ने प्रतिभाग किया।

दुःखद खबर उत्तराखंड: यहां गहरी खाई में गिरा वाहन! BJP नेता की मौत

सोमवार को जिला मुख्यालय पौड़ी में अचानक भूकंप की सूचना मिलते ही प्रशासन एलर्ट मोड में आ गया। आपदा कंट्रोल रूम से IRS टीम के सभी अधिकारियों को मौके ओर पहुंचने ने निर्देश जारी हुए। जिसमें बताया गया कि भूकंप से दो अलग-अलग जगहों पर एक दर्जन लोगों के घायल होने के सूचना है। जिन्हें सुरक्षित बाहर निकाल कर उपचार किया गया।

उत्तराखंड में पुलिसकर्मियों की 4600 ग्रेड पे पर बड़ी अपडेट…

पौड़ी नगर में मॉक ड्रिल के लिए दो स्थानों को चयनित किया गया। आभासी भूकंप के दौरान राहत व बचाव कार्यों के लिए सरकारी सिस्टम ने अपनी तैयारियों को परखा। डीएम डॉ विजय कुमार जोगदंडे के नेतृत्व में पुलिस, एनडीआरएफ व विभिन्न विभागों के अधिकारी व कर्मचारियों ने रेस्क्यू कार्यों के गुर सीखे।

बड़ी खबर: कैश के साथ पकड़े MLA निलंबित

डीएम ने कहा उत्तराखंड भूकम्प के 4 व 5 जोन में है। जहां कभी भी बड़े भूकंप से लोगों को जूझना पड़ सकता है। लिहाजा भविष्य के लिए सभी को तैयार रहना चाहिए। उन्होंने बताया शहर के दो अलग अलग जगहों पर ड्रिल की गई। जिसमे राहत और बचाव कार्यों का अभ्यास किया गया।

बड़ी ख़बर: आज से बदल गए ये ज़रूरी नियम! पढ़ें खबर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button