उत्तराखंड

बिग न्यूज़ : नाबालिग़ के साथ दुष्कर्म की घटना में सम्मिलित होटल संचालक गिरफ्तार

नाबालिग़ के साथ दुष्कर्म की घटना में सम्मिलित होटल संचालक गिरफ्तार

टिहरी गढ़वाल, 14.08.24

07.08.2024 को थाना मुनि की रेती टिहरी गढ़वाल पर वादी धीरज सिंह(काल्पनिक नाम) पुत्र जीत सिंह निवासी 14 बीघा, थाना मुनि की रेती, टिहरी गढ़वाल द्वारा अपनी नाबालिग पुत्री उम्र लगभग 13 वर्ष को अज्ञात अभियुक्त द्वारा बहला फुसलाकर भाग ले जाने के सम्बन्ध में मु0अ0सं0 101/2024 धारा 137 (2) बी0एन0एस0 पंजीकृत कराया गया। जिसकी विवेचना म0उ0नि0 दीपिका तिवारी थाना मुनिकीरेती टि0ग0 के सुपुर्द की गयी।

बड़ी ख़बर : 1 किलो 30 ग्राम चरस के साथ 3 युवक गिरफ्तार

प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए तथा नाबालिग बालिका से सम्बन्धित होने के कारण वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नवनीत सिंह टिहरी गढ़वाल के आदेशानुसार अपर पुलिस अधीक्षक टिग  के निर्देशन व क्षेत्राधिकारी नरेन्द्रनगर, के पर्यवेक्षण में प्रभारी निरीक्षक मुनिकीरेती के नेतृत्व में नाबालिग अपहृता की बरामदगी व अभियुक्त की गिरफ्तारी हेतु थाना स्तर पर विभिन्न टीमों का गठन कर नाबालिग अपह्ता की बरामदगी हेतु गहन सुरागरसी पतारसी की गयी।

उत्तराखंड : आयुष्मान आरोग्य मंदिर को भारत सरकार द्वारा NQAS सर्टिफिकेशन से किया गया सम्मानित

गठित टीम द्वारा मुनि की रेती, ऋषिकेश, लक्ष्मण झूला, रायवाला, रानीपोखरी के आस- पास करीब 400 से अधिक सीसीटीवी कैमरों को चेक किया गया। सर्विलांस और मैनुअल सूचना एकत्रित कर गहन विश्लेषण किया गया। जिसके आधार पर अभियुक्त को पुलिस टीम द्वारा 07 08.2024 को कुष्ठ आश्रम रोड, मुनि की रेती से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त द्वारा पूछताछ में अपना नाम रविंद्र मिश्रा पुत्र गुप्तेश्वर मिश्रा निवासी शिवाजीनगर गली न0 34, ऋषिकेश, देहरादून उम्र 27 वर्ष बताया तथा यह भी बताया कि वह पूर्व में पूर्णानंद पब्लिक स्कूल में खेल प्रशिक्षक(कोच ) के पद पर कार्यरत था। उक्त व्यक्ति के कब्जे से नाबालिक अपहर्ता को 07.08.24 को बरामद किया गया। प्रभारी निरीक्षक, मुनि की रेती के नेतृत्व में उक्त घटना का मात्र 09 घंटे के लिए में खुलासा किया गया। अभियुक्त रविंद्र मिश्रा उपरोक्त को न्यायिक अभिरक्षा में जिला कारागार नई टिहरी भेजा जा चुका है।

बड़ी ख़बर : फायर एनओसी न होने पर 27 अस्पताल योजना से बाहर

विवेचना से पाया गया कि अभियुक्त द्वारा ऋषिकेश क्षेत्र में होटल डिवाइन रेजिडेंसी में कमरे को दुष्कर्म हेतु किराए पर लिया गया। जिसमें अभि0 द्वारा पीड़िता के साथ दुष्कर्म की घटना कारित की गई। घटना से सीसीटीवी फुटेज तथा विजिटर रजिस्टर का अवलोकन से पाया गया कि अभियुक्त द्वारा नाबालिक की आईडी प्रस्तुत न कर स्वयं की आईडी होटल संचालक अंकुश यादव पुत्र मथुरा यादव ग्राम निपानियां, थाना सिरसा जनपद जालौन उत्तर प्रदेश (उम्र 20वर्ष) को दी गई तथा पीड़िता को डरा धमकाकर होटल के कमरे में दुष्कर्म किया गया। पीड़िता के साथ दुष्कर्म जैसी जघन्य घटना होने के उपरांत होटल संचालक अंकुश यादव उपरोक्त को साक्ष्यों के आधार पर कैलाश गेट क्षेत्र से आज 14.08.24 को गिरफ्तार किया गया अभियुक्त को माननीय न्यायालय पेश किया जा रहा है।

नाम पता अभि

अंकुश यादव पुत्र मथुरा यादव ग्राम निपानियां, थाना सिरसा जनपद जालौन उत्तर प्रदेश (उम्र 20वर्ष) (होटल संचालक)

पुलिस टीम

1.प्रभारी निरीक्षक रितेश साह

2.वरिष्ठ उपनिरीक्षक योगेश चंद्र पांडेय

3.उ0नि0 किशन देवरानी प्रभारी कैलाश गेट थाना मुनिकीरेती टि0ग0

4.म0उप0नि0 दीपिका तिवारी थाना मुनि की रेती

5. हे0का0 132 सुरेंद्र पाल, थाना मुनिकीरेती टि0ग0।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button