उत्तराखंड

आबकारी विभाग की इस कार्रवाई से शराब तस्करों में मचा हडकंप

हल्द्वानी से संवाददाता गौरव गुप्ता। हल्द्वानी नैनीताल जिले में लोकसभा निर्वाचन के मद्देनजर आबकारी विभाग द्वारा लगातार अवैध मदिरा के विरुद्ध कार्रवाई की जा रही है।इसी क्रम में आबकारी विभाग की टीम ने शुक्रवार दोपहर बैडचूला स्थित पहाड़पानी देवीधूरा मोटरमार्ग पर बड़ी कार्रवाई कर अवैध शराब के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया है।

Politics : युवा मोर्चा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ने महिलाओं को मेहंदी लगाकर किया 400 पार का आह्वान

पकड़ी गई शराब की कीमत लगभग 70 रुपये बताई जा रही है‌।वही आबकारी विभाग ने पकड़े गए आरोपी के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। फिलहाल आबकारी विभाग द्वारा आरोपी से पुछताछ की जा रही है इस कार्रवाई से शराब तस्करों में हडकंप मचा हुआ है।

विश्वविद्यालय ने” किया सर्वस्व दानी जननायक गुरु गोबिन्द सिंह “पुस्तक का लेखन

बताते चले कि लोकसभा चुनाव में शराब की अवैध बिक्री और ट्रांसपोर्टेशन को लेकर आबकारी विभाग एक्शन में है विभाग द्वारा लगातार छापेमारी कर रहा है इसी क्रम में शुक्रवार दोपहर को जिला आबकारी निरीक्षक धीरेन्द्र सिंह बिष्ट के नेतृत्व में आबकारी विभाग ने मुखबिर की सूचना पर नैनीताल जिले के बैडचूला स्थित पहाड़पानी देवीधूरा मोटरमार्ग पर छापेमारी कर अवैध रूप से बिक्री कर रहे एक शराब तस्कर को भारी मात्रा में अवैध शराब के साथ गिरफ्तार किया है वही पुछताछ में आरोपी ने अपना नाम हरीसिंह बिष्ट पुत्र मानसिंह बिष्ट निवासी बैडचूला, कटना तहसील धारी थाना मुक्तेश्वर का बताया है जिसके पास से विभाग ने मैकडॉवेल विस्की नम्बर (1) के 240 पौव्वा तथा 48 अध्धे के अलावा देशी मार्का मसाला शराब के 96 पौव्वा बरामद किए हैं।वही पकड़ी गई शराब की कीमत लगभग 70 हजार रुपये बताई जा रही है।

एंटी ह्यूमन ट्रैफिक टीम ने स्पा सेंटरों में की ये कार्यवाही

इधर जिला आबकारी निरीक्षक धीरेन्द्र सिंह बिष्ट ने कहा कि लोकसभा चुनाव के मद्देनजर विभाग की कार्रवाई लगातार जारी है और आगे भी अवैध शराब के खिलाफ अभियान जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि जिले में अवैध शराब का कारोबार किसी भी किमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

ग्राफिक एरा हिल यूनिवर्सिटी हल्द्वानी की नेहा भट्ट को मिला 1.3 लाख रुपये

इधर छापेमारी कार्रवाई में मुख्य रूप से आबकारी निरीक्षक नैनीताल खजान सिंह, मण्डलीय प्रवर्तन कुमाऊँ मण्डल आबकारी निरीक्षक देवेंद्र सिंह बिष्ट, प्रशिक्षु आबकारी निरीक्षक सतीश चन्द्र, आबकारी निरीक्षक पंकज भट्ट, उप आबकारी निरीक्षक गणेश सिंह राणा, कांस्टेबल कृष्ण चन्द्र, प्रदीप कुमार, महेश चन्द्र लोहनी, कैलाश चन्द्र जोशी, आनन्द सिंह दौसाद,सहित अन्य संबंधित स्टाॅफ मौजूद रहा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button