Uncategorizedउत्तराखंड

बिग ब्रेकिंग : हल्द्वानी – बनभूलपुरा क्षेत्र से हटा कर्फ्यू, देखें आदेश

हल्द्वानी से संवाददाता गौरव गुप्ता : उत्तराखंड के हल्द्वानी में बनभूलपुरा से कर्फ्यू हटा दिया गया है. आज सुबह 5 बजे से कर्फ्यू लागू नहीं होगा. जिला अधिकारी वंदना सिंह ने ये आदेश जारी किया. जिलाधिकारी वंदना सिंह ने आदेश जारी करते हुए कहा कि 8 फरवी -2024 को बनभूलपुरा क्षेत्र में घटित घटना के दृष्टिगत कानून और शान्ति-व्यवस्था बनाये रखने के लिए धारा-144 के अन्तर्गत हल्द्वानी स्थित बनभूलपुरा क्षेत्र में कर्फ्यू की घोषणा की गई थी.

चमोली : ऐसे बदली दो भाईयों की किस्मत..

आदेश में कहा गया कि बाद में बनभूलपुरा क्षेत्र में कर्फ्यू में ढील भी दी गई. मौजूदा वर्तमान परिस्थितियों में अब बनभूलपुरा में कर्फ्यू की जरूरत नहीं है. इसलिए धारा-144 के अन्तर्गत निर्गत कर्फ्यू आदेश दिनांक 20 फरवरी, 2024 को प्रातः 05-00 बजे से समाप्त किया जाता है.

खुशखबरी: देहरादून- सचिवालय कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर..पढ़िए..

आपको बता दें कि बनभूलपुरा क्षेत्र से हटाया गया कर्फ्यू सुबह 5 बजे से बनभूलपुरा में नही रहा कर्फ्यू प्रभावी जिलाधिकारी वंदना सिंह ने जारी किया आदेश 8 फरवरी को हिंसा के बाद बनभूलपुरा में कर्फ़्यू लगाया गया था।

इस कार्यालय के आदेश संख्या 1020 (03) (04)/20-न्या. सहा./2024, दिनाँक 08-02-2024 के द्वारा दिनाँक 08-02-2024 को हल्द्वानी क्षेत्रान्तर्गत थाना वनभूलपुरा क्षेत्र में घटित घटना के दृष्टिगत कानून एवम् शान्ति-व्यवस्था बनाये रखने हेतु सीआर.पी.सी. की धारा-144 के अन्तर्गत हल्द्वानी स्थित वनभूलपुरा क्षेत्रान्तर्गत कर्फ्यू (Curfew) की उद्घोषणा की गई थी।

तथा आदेश संख्या 1020 (06)/20-न्या. सहा. /2024, दिनाँक 10-02-2024 के द्वारा अन्य क्षेत्रों में शिथिलता प्रदान करते हुए वनभूलपुरा क्षेत्र में कर्फ्यू प्रभावी कर दिया गया था, तत्पश्चात् क्रमिक रूप से वस्तुस्थिति देखते हुए वनभूलपुरा क्षेत्र में कर्फ्यू में शिथिलता प्रदान की गयी। चूंकि मेरा समाधान हो चुका है कि वर्तमान परिस्थितियों में अब वनभूलपुरा क्षेत्रान्तर्गत कर्फ्यू (Curfew) की आवश्यकता नहीं है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button