उत्तराखंडधर्म-संस्कृति

मंत्री डॉ. प्रेमचंद ने 1100 दीपों से की देवी मां की भव्य आरती

देहरादून : टपकेश्वर महादेव स्थित श्री संतोषी माता मंदिर के 26 वे स्थापना दिवस के अवसर पर मां के मंदिर में भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री डॉ प्रेमचंद अग्रवाल ने 1100 दीप द्वारा मां की दिव्या भव्य आरती की। इस मौके पर दूरदराज से आए भक्त के द्वारा मां का गुणगान किया।

मंत्री डॉक्टर प्रेमचंद अग्रवाल ने कहा कि मां संतोषी की आराधना करने से कभी भी रोग तथा नकारात्मकता पैदा नहीं होती। उन्होंने कहा कि मां की स्तुति करने से जीवन में सुख शांति का वास होता है।

इस अवसर पर संतोषी माता के पुजारी श्री भवानी गिरी महाराज जी ने बताया की मां की बड़ी अद्भुत लीला है और वहां अपने भक्तों की बिगड़ी बनाने वाली संकट से बचाने वाली मां संतोषी के बड़े ऐसे दिव्या चमत्कार भक्तों के साथ देखने को मिलते हैं।

भवानी गिरी जी का कहना है कि वह 10 वर्ष की अवस्था में ही घर छोड़कर टकेश्वर के प्रांगण में एक गुफा में बैठकर मां संतोषी की आराधना करी और आज उन्हीं की कृपा से एक भव्य मंदिर को स्थापित किया।

महाराज भवानी गिरी जी ने मां के भजनों से मां के भक्तों को खूब रिजाया और सभी ने मिलकर के मां के भजनों के साथ नृत्य किया और आरती कि मां का भव्य जागरण जो सुबह तक रहेगा। 10:50 सुबह महायज्ञ एवं भंडारे प्रसाद का विवरण किया जाएगा। इस अवसर पर रवि भाई राजू भाई सचिन भाई दीपक बिष्ट नीरज विनय खंडूरी सुरेंद्र खन्ना प्रमोद रावत अरविंद जी आदि उपस्थित थे।
भवानी गिरी महाराज +919627079924

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button