उत्तराखंड

गजब: नियुक्ति पत्र लेकर 93 असिस्टेंट प्रोफेसर गायब

देहरादून : विभाग ने चयनित 171 असिस्टेंट प्रोफेसरों को नियुक्ति पत्र देकर मेडिकल कॉलेज में तैनाती दी। इसमें 78 ने ही कार्यभार ग्रहण किया। जबकि 93 असिस्टेंट प्रोफेसरों ने वर्तमान तक ज्वाॅइनिंग नहीं दी है। जिससे मेडिकल कॉलेज में पद खाली पड़े हैं।

बिग ब्रेकिंग : UCC पर CM धामी का बयान! सुनें ज़ुबानी..

चिकित्सा शिक्षा विभाग में नियुक्ति पत्र लेने के बाद 93 असिस्टेंट प्रोफेसर गायब है। आठ महीने बीते जाने के बाद भी इन असिस्टेंट प्रोफेसरों ने राजकीय मेडिकल कॉलेज में कार्यभार ग्रहण नहीं किया है। अब सरकार इनकी जगह प्रतीक्षा सूची से तैनाती देगी। जल्द ही उत्तराखंड चिकित्सा सेवा चयन बोर्ड को खाली पदों का प्रस्ताव बनाकर भेजा जाएगा।

ब्रेकिंग : DM अभिषेक रुहेला ने रद्द की सभी अधिकारियों की छुट्टियां

राजकीय मेडिकल कॉलेज दून, श्रीनगर, हल्द्वानी और अल्मोड़ा में असिस्टेंट प्रोफेसरों के 171 पदों पर उत्तराखंड चिकित्सा सेवा चयन बोर्ड ने भर्ती की थी। फरवरी 2023 में बोर्ड ने अंतिम परिणाम घोषित कर चयन सूची चिकित्सा शिक्षा विभाग को सौंपी।

ब्रेकिंग : उत्तराखंड- डॉक्टर से जुड़ी अच्छी खबर! पढ़िए

खाली पदों को प्रतीक्षा सूची से भरने के निर्देश
विभाग ने चयनित 171 असिस्टेंट प्रोफेसरों को नियुक्ति पत्र देकर मेडिकल कॉलेज में तैनाती दी। इसमें 78 ने ही कार्यभार ग्रहण किया। जबकि 93 असिस्टेंट प्रोफेसरों ने वर्तमान तक ज्वाॅइनिंग नहीं दी है। जिससे मेडिकल कॉलेज में पद खाली पड़े हैं। इस पर सरकार ने चिकित्सा शिक्षा विभाग को कार्यभार ग्रहण न करने से खाली पदों को प्रतीक्षा सूची से भरने के निर्देश दिए हैं।

शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने वाला आरोपी गिरफ्तार

नियुक्ति पत्र देने के बाद मेडिकल कॉलेज में जिन असिस्टेंट प्रोफेसरों ने कार्यभार ग्रहण नहीं किया। उनकी जगह प्रतीक्षा सूची से अभ्यर्थियों को मौका दिया जाएगा। इसके लिए विभागीय अधिकारियों को जल्द खाली पदों का प्रस्ताव चिकित्सा सेवा चयन बोर्ड को भेजने के निर्देश दिए गए। -डॉ. धन सिंह रावत, स्वास्थ्य मंत्रीमेडिकल कॉलेज नवनियुक्त असिस्टेंट प्रोफेसर कार्यभार ग्रहण न करने वाले

श्रीनगर 59 35

हल्द्वानी 37 11

देहरादून 17 04

अल्मोड़ा 58 43

कुल- 171 93

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button