उत्तराखंडमौसम

मौसम अलर्ट! अगले 72 घंटे उत्तराखंड में ऐसा रहेगा मौसम

आंधी तूफान, आकाशीय बिजली गिरने की संभावना

मौसम अलर्ट! अगले 72 घंटे उत्तराखंड में ऐसा रहेगा मौसम

देहरादून: उत्तराखंड में मौसम का मिजाज बदलता रहता है। राजधानी देहरादून में आंधी तूफान का दौर लगातार जारी है। राजधानी देहरादून में बारिश शुरू हो गई है। उत्तराखंड में मौसम के लिहाज से पहाड़ से लेकर मैदान तक अगले 72 घंटे भारी पड़ने की संभावना है।

बड़ी ख़बर : DG शिक्षा कड़क एक्शन! इस शिक्षक को किया सस्पेंड

मौसम विज्ञान केंद्र ने उत्तराखंड राज्य के जनपदों में 19 अप्रैल से 21 अप्रैल तक मौसम का ऑरेंज तथा यलो अलर्ट जारी करते हुए कहीं-कहीं भारी बारिश, ओलावृष्टि और 50 से 70 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से (झक्कड़) आंधी तूफान ,आकाशीय बिजली चमकने को लेकर चेतावनी जारी की है।

बड़ी ख़बर : सीनियर सिटिज़न की सुरक्षा में DGP अशोक कुमार के बड़े फैसले

मौसम विज्ञान केंद्र द्वारा जारी पूर्वानुमान के मुताबिक 19 और 20 अप्रैल को उत्तराखंड राज्य के जनपदों में कहीं-कहीं गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने ओलावृष्टि और झक्कड़ 50 से 60 किलोमीटर प्रति घंटे से बढ़कर 70 किलोमीटर प्रति घंटे के हिसाब से चलने की संभावना है जिसको लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

बिग ब्रेकिंग: पढ़िए धामी कैबिनेट के अहम फैसले

वहीं राज्य के पिथौरागढ़, बागेश्वर ,चमोली , उत्तरकाशी तथा रुद्रप्रयाग जनपद में कहीं-कहीं तेज बौछार के साथ भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है तथा राज्य के शेष जनपदों में कहीं-कहीं गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने तथा ओलावृष्टि होने की संभावना है। जिसको लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button