उत्तराखंडहल्ला बोल

राजधानी देहरादून में आज फिर अतिक्रमण पर चला बुलडोजर

आदेश के अनुपालन में शहर को 5 जोन में विभाजित कर रेखीय विभाग के नामित अधिकारियों द्वारा ताबड़तोड़ अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई आज भी गतिमान है।

Bulldozer again on encroachment in the capital Dehradun

देहरादून@शगुफ्ता परवीन : जिलाधिकारी सोनिका के निर्देश पर नामित अधिकारी द्वारा शहर के बाजार फुटपात पर अवैध अतिक्रमण पर आज दूसरा दिन भी बड़ी कार्रवाई।

आदेश के अनुपालन में शहर को 5 जोन में विभाजित कर रेखीय विभाग के नामित अधिकारियों द्वारा ताबड़तोड़ अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई आज भी गतिमान है।

ब्रेकिंग: धामी कैबिनेट की बैठक आज! ये हो सकते हैं फैसले

आपको बता दें कि देहरादून में बेतरतीब तरह से हो रखे अतिक्रमण पर आखिरकार जिला प्रशासन का चाबुक चल ही गया है। इसी क्रम में सोमवार को कई जगहों पर बुलडोजर चला कर फुटपाथ और सड़कों पर हुए अतिक्रमण को ध्वस्त कर दिया गया। यह क्रम आगामी दिनों में भी जारी रहेगा।

ब्रेकिंग: आसान नहीं अब CM से मिलना! ADG लॉ एंड ऑर्डर ने.

जनपद देहरादून में अतिक्रमण से बाधित सड़कों एवं फुटपाथों से अतिक्रमण हटाए जाने हेतु जिलाधिकारी सोनिका के निर्देशन पर 5 जोन बनाए गए है, जिनके लिए नगर निगम, पुलिस, प्रशासन की अलग-अलग संयुक्त टीम बनाकर प्रथम चरण में अतिक्रमण हटाए जाने की कार्यवाही की जा रही है।

मसूरी : DM ने किया औचक निरीक्षण! अधिकारियों को जमकर लगाई फटकार

प्रथम जोन मोहब्बेवाला से राजपुर रोड़, द्वितीय जोन धूलकोट से कुआंवाला, तृतीय जोन ब्रहमकमल चैक से आईटी पार्क, सहस्त्रधारा क्रोसिंग से आईटी पार्क, चतुर्थ जोन ट्रांसपोर्ट नगर से गढ़ी कैंट व आईएसबीटी चैक से रिस्पना पुल, लाल पुल, कारगी चैक, शिमला बाईपास चैक से बड़ोवाला चैक तथा मोहब्बेवाला से राजपुर, पांचवा जोन छः नंबर पुलिया से एयरपोर्ट, महाराणा प्रताप चैक से मालदेवता तथा राजपुर से कुठाल गेट डाईवजन तक अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही की गई।

बड़ी ख़बर: USSSC ने जारी किया इस परीक्षा का Result

प्रथम जोन में 17 स्थानों, द्वितीय जोन में 22 स्थानों, तृतीय जोन में 8 स्थानों, चतुर्थ जोन में 20 स्थानों तथा पांचवे जोन में 8 चिन्हित स्थानों से अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही की गई। पहले चरण में चिन्हित 75 स्थानों से अतिक्रमण हटाये जाने की कार्यवाही की गई।

बड़ी ख़बर : DG शिक्षा कड़क एक्शन! इस शिक्षक को किया सस्पेंड

जिलाधिकारी सोनिका ने अवगत कराया कि जनपद शहर में अतिक्रमण के कारण यातायात बाधित होने की जो समस्या उत्पन्न हो रही है। उसको दृष्टिगत रखते हुए नगर निगम, यातायात पुलिस, जिला प्रशासन के संबंधित विभागों के अधिकारियों की संयुक्त 5 टीमें बनाई गई है, जिनके द्वारा चिन्हित स्थानों से अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही की जा रही है।

बड़ी ख़बर :10वीं-12वीं के सिलेबस में शिक्षा विभाग कर रहा बदलाव! नया आदेश जारी

बताया कि मुख्य सड़क, जंक्शन एवं फुटपाथों पर अतिक्रमण होने से यातायात बाधित रहने की शिकायतें प्राप्त होती है। जिसके लिए प्रथम चरण में इन्हीं स्थानों से अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही की गई है तथा आगे भी अतिक्रमण चिन्हित कर हटाने की कार्यवाही की जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button