उत्तराखंडशिक्षा

बड़ी ख़बर :10वीं-12वीं के सिलेबस में शिक्षा विभाग कर रहा बदलाव! नया आदेश जारी

Breaking! शिक्षा विभाग: 10th+12th पाठ्यक्रम में बदलाव! नया आदेश जारी

Big news: Education department is making changes in 10th-12th syllabus! new order issued

सत्र 2023-24 हेतु हाईस्कूल एवम् इण्टरमीडिएट स्तर पर पुनर्गठित पाठ्यक्रम के सम्बन्ध में नया आदेश जारी हुआ हैं। उपरोक्त विषयक अवगत कराया जाना है कि राष्ट्रीय शिक्षा नीति-2020 के आलोक में एन०सी०ई०आर०टी० नई दिल्ली द्वारा सत्र 2023-24 हेतु हाईस्कूल एवम् इण्टरमीडिएट स्तर पर विभिन्न विषयों की पाठ्यसामग्री को Rationalize किया गया गया है तथा तद्नुसार ही सत्र 2023-24 हेतु पाठ्यपुस्तके प्रकाशित की गयी है।

ब्रेकिंग : BJP को बड़ा झटका! कांग्रेस में शामिल हुए EX CM

उत्तराखण्ड राज्य में भी एन०सी०ई०आर०टी० की पाठ्यपुस्तके लागू है। एन०सी०ई०आर०टी० के निर्णय के आलोक में उत्तराखण्ड में भी हाईस्कूल एवम् इण्टरमीडिएट स्तर पर विभिन्न विषयों की पाठ्यसामग्री को Rationalize किये जाने का निर्णय लिया गया है।

ब्रेकिंग: विजिलेंस का छापा! रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा कर्मचारी

जिसकी प्रक्रिया वर्तमान में गतिमान है यथाशीघ्र हाईस्कूल एवम् इण्टरमीडिएट स्तर पर विभिन्न विषयों की Rationalized पाठ्यसामग्री आपको उपलब्ध करायी जायेगी।

मौसम अपडेट! प्रदेशभर में ऑरेंज अलर्ट जारी..

अतः उपरोक्त क्रम मे आपको निर्देशित किया जाता है कि इस सम्बन्ध में अपने जनपद के समस्त अधीनस्थ अधिकारियों, संस्थाध्यक्षों, विषयाध्यापकों व विद्यार्थियों को अवगत कराना सुनिश्चित करेंगे साथ ही यह भी अवगत कराने का कष्ट करेंगे कि विषयाध्यापक उत्तराखण्ड राज्य की निःशुल्क पाठ्यपुस्तकें प्राप्त होने तक विद्यार्थियों के शिक्षण के दृष्टिगत सुलभ सन्दर्भ हेतु एन०सी०ई०आर०टी० द्वारा सत्र 2023-24 हेतु निर्धारित पाठ्यसामग्री का अवलोकन उसकी अधिकृत वेबसाइट के लिंक ncert.nic.in/textbook.php पर जाकर कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button