अपराधउत्तराखंड

आबकारी विभाग ने दो तस्करों को अवैध शराब समेत किया गिरफ्तार

Excise department arrested two smugglers with illegal liquor

हल्द्वानी से मुकेश कुमार की रिपोर्ट : अवैध शराब का धंधा रोकने के लिए आबकारी विभाग विशेष अभियान चला रहा है। आबकारी विभाग द्वारा जिला स्तर पर छापेमारी व धरपकड़ की कार्रवाई चल रही है। वही जिला प्रशासन एंंव आबकारी विभाग की संयुक्त टीमों द्वारा अवैध मदिरा के निर्माण, बिक्री एवं परिवहन पर पूर्णत: अंकुश लगाने के लिए विशेष प्रवर्तन अभियान संचालित है। इसी अभियान के तहत हल्दूवनी में आबकारी विभाग ने दो तस्करों को अवैध शराब समेत गिरफ्तार किया।

ब्रेकिंग: उत्तराखंड शासन ने इन अधिकारियों को किया पदोन्नत

बताते चलें कि जिले में अवैध शराब की बिक्री रोकने एवं माफिया पर शिकंजा कसने के लिए आबकारी निरीक्षक धीरेंद्र बिष्ट द्वारा लगातार विशेष अभियान चलाया जा रहा है। यहां मिली जानकारी के अनुसार जिला अधिकारी के दिशानिर्देश में आज सिटी मजिस्ट्रेट रिचा सिंह और आबकारी निरीक्षक धीरेंद्र बिष्ट के नेतृत्व में संयुक्त टीम द्वारा हल्दूवनी के ट्रांसपोर्ट नगर स्थित दुकान पर दबिश दी गई।

बड़ी खबर उत्तराखंड: इस जिले के SDM लापता! तलाश में जुटी पुलिस

दबिश के दौरान शराब तस्कर मौके से फरार हो गया जहां टीम द्वारा कि गई छापेमारी में 55 पव्वे देशी बरामद कि गई वही टीम ने उक्त शराब तस्कर अभिषेक तेजवानी पुत्र संजय तेजवानी को कड़ी मशक्कत के बाद गिरफ्तार कर लिया पकड़े गए अभियुक्त के विरुद्ध आबकारी अधिनियम की सुसंगत धारा में मुकदमा पंजीकृत कर लिया है।

Big Breaking: पाक पिरान कलियर बना सेक्स रैकेट का अड्डा

इधर आबकारी निरीक्षक धीरेंद्र बिष्ट ने बताया अवैध शराब का धंधा रोकने के लिए टीम को 24 घंटे सक्रिय रहने का निर्देश दिया गया है। इस अभियान के तहत आज विभागीय टीम ने हल्दूवनी के लामाचौड क्षेत्र में भी छापेमारी अभियान चलाया, जहां टीम ने 35 लीटर अवैध कच्ची शराब के साथ मायादेवी पत्नी सुरेश सागर निवासी लामचौड को गिरफ्तार कर किया है।

ब्रेकिंग: UKSSSC में फेरबदल! विजिलेंस जांच की जद में आए अधिकारी-कर्मचारी हटाए

उक्त महिला के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत मुकदमा पंजीकृत किया गया है। उन्होंने बताया कि आबकारी विभाग कि कार्रवाई इसी तरह आगे भी जारी रहेगी। उन्होंने कहा क्षेत्र में किसी भी प्रकार का अवैध नशे का कारोबार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

इस दौरान टीम में मुख्य रूप से आबकारी निरीक्षक धीरेंद्र बिष्ट, प्रधान आबकारी सिपाही सजय कुमार,आनंद सिंह दोसाद,और बलवंत सिंह मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button