उत्तराखंडवीडियोस्वास्थ्य

बड़ी ख़बर: नर्सिंग स्टाफ की कमी से जूझ रहा दून अस्पताल

Big news: Doon hospital facing shortage of nursing staff

Big news: Doon hospital facing shortage of nursing staff

देहरादून: बदहाल स्वास्थ सेवाओं के चलते हमेशा सुर्खियों में रहने वाला दून अस्पताल एक बार फिर से सवालों के कटघरे में खड़ा हो गया है , इस बार अस्पताल में स्वास्थ्य सुविधाओं की नही बल्कि स्टाफ की कमी नजर आ रही है।

बड़ी ख़बर: होली के दिन उत्तराखंड में भूकंप के झटके

नर्सिंग स्टाफ में काम करने वाले कई कर्मचारी दून अस्पताल को छोड़ कर दूसरे अस्पतालों में जा रहे हैं जिसकी वजह से अस्पताल और मरीज दोनों को ही कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

बॉलीवुड: मशहूर एक्टर सतीश कौशिक का निधन

कुछ वक्त पहले कोरोना काल के दौरान दून अस्पताल में बड़ी तादाद में नर्सिंग कर्मियों की भर्ती करवाई गई थी। वही इन्हें कोरोना वारियर्स के नाम से भी बुलाया जा रहा था लेकिन कोविड संक्रमण के कम होते ही सभी कर्मियों को अस्पताल द्वारा पदमुक्त कर दिया गया था जिसके चलते नर्सिंग कर्मचारी सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन करने पर मजबूर हो गए थे।

अब भी नर्सिंग कर्मियों को दून अस्पताल में अस्थाई पद पर नियुक्तियां दी जा रहीं हैं जिसके चलते नर्सिंग स्टाफ पर किसी भी वक्त नौकरी खोने का संकट मंडरा रहा है और कर्मी दूसरे अस्पतालों में नौकरी की तलाश कर रहे हैं।

देहरादून: राज प्लाजा में लगी भीषण आग! Video

दून अस्पताल की तुलना में निजी अस्पताल अपने कर्मचारियों को बेहतर सुविधाओं के साथ बेहतर वेतन भी उपलब्ध करवा रहे हैं वही दून अस्पताल का नर्सिंग स्टाफ कम वेतन में काम करने को तैयार नहीं जिसके चलते दूसरे निजी अस्पतालों में नर्सिंग कर्मचारियों की दिलचस्पी बढ़ती हुई नजर आ रही है ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button