उत्तराखंड

लालकुआं: रेलवे स्टेशन पर RPF द्वारा वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन

Lalkuan: Plantation program organized by RPF at railway station

लालकुआं से मुकेश कुमार की रिपोर्ट: रेलवे स्टेशन पर शनिवार को आरपीएफ द्वारा आजादी के अमृत महोत्सव कार्यक्रम के तहत वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस मौके पर आरपीएफ प्रभारी तरुण वर्मा ने बताया कि आजादी के 75 वर्षगांठ के उपलक्ष में मुख्यालय से प्राप्त निर्देश के अनुपालन में रेलवे सुरक्षा बल लालकुआ द्वारा आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है। बताते चलें कि लालकुआ रेलवे स्टेशन परिसर के निकट शनिवार को आरपीएफ द्वारा आजादी के अमृत महोत्सव कार्यक्रम के तहत वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

नरेंद्रनगर में नगर पालिका ने किया 11 से 18 वर्ष के बालक बालिकाओं के लिए क्रॉस कंट्री का आयोजन

जिसमें आरपीएफ प्रभारी तरुण वर्मा ने बताया कि आजादी के 75 वीं वर्षगांठ के उपलक्ष में मुख्यालय से प्राप्त निर्देशों के अनुपालन में रेलवे सुरक्षा बल लालकुआ द्वारा आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है, जिसके तहत स्वच्छता अभियान, पद यात्रा, वृक्षारोपण, एकता दौड़, जल सेवा इत्यादि का अभियान चलाया जा रहा है।

ब्रेकिंग: Uksssc के सचिव पद से हटाए गए संतोष बडोनी

इसी अभियान के तहत लालकुआ रेलवे स्टेशन सहित रेलवे सीमा क्षेत्र मे खाली जमीन पर वृक्षारोपण किया गया जिसमें करीब 100 से अधिक पौधे लगाए गए उन्होंने स्थानीय लोगो से अधिक से अधिक वृक्षारोपण करने कि अपील की है ताकि वृक्षरोपण की पहल द्वारा हम जलवायु को शुद्ध कर सके।

राशन कार्ड सरेंडर कर चुके लोगों को मिलेगा लाभ! जानिए कैसे?

वहीं उन्होंने उपस्थित रेलवे कर्मचारियों को पौधों की देखभाल की शपथ दिलाई इस मौके पर आरपीएफ इंस्पेक्टर तरूण वर्मा, उप निरीक्षक नरायण सिंह,उपनिरीक्षक रणवीर सिंह, हेड कांस्टेबल राजेंद्र राम,सुनील यादव,गोपाल सिंह मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button