उत्तराखंडमौसमवीडियो

मौसम विभाग की भविष्यवाणी सच साबित! देहरादून में हो रही बारिश

देहरादून में बारिश के बाद मौसम सुहाना हो गया है। जिसके बाद गर्मी से निजात मिल गई है।

उत्तराखंड में मौसम (Weather Uttarakhand) का मिजाज तल्ख है। उत्तराखंड उत्तराखंड में तापमान अपने नए रिकॉर्ड छू रहा है। स्थिति यह है कि राज्य में मैदानी जिले तपने लगे हैंं।

Breaking: अब शिक्षा विभाग ने जारी की ये नई संशोधित Transfer List

मौसम विज्ञान केंद्र (Uttarakhand Meteorological Department) के मुताबिक आज उत्तराखंड में कहीं-कहीं तीव्र बौछार होने के साथ अधिकांश स्थानों में हल्की से मध्यम बारिश गर्जन के साथ हो सकती है।

पैट्रोल किल्लत को लेकर मीडिया पर फैलाई गई अफवाह पर DM सख्त

वहीं मौसम विभाग की भविष्यवाणी सही साबित हुई है। दिन भर हो रही गर्मी के बाद मैदान में बारिश का इंतजार बुधवार को खत्म हुआ। देहरादून में देर शाम से तेज़ हवाओं का सिलसिला जारी रहा। जिसके बाद तेज़ हवाओं के साथ साथ बदल गरजते रहे, और बिजली चमकती रही।

यात्रीगण कृपया ध्यान दें! दून एक्सप्रेस सहित दस ट्रेनें रहेंगी निरस्त

आपको बता दें कि आज बुधवार को देहरादून में बारिश के साथ साथ बादल गरजते रहे। और बिजली भी चमकती रही। देहरादून में अभी बारिश का सिलसिला जारी है। देहरादून में बारिश के बाद मौसम सुहाना हो गया है। जिसके बाद गर्मी से निजात मिल गई है।

बिग ब्रेकिंग उत्तराखंड: अचानक सदन में परिवहन मंत्री की बिगड़ी हालत

मौसम विज्ञान केंद्र ने संभावना जताई थी कि बुधवार को देहरादून समेत प्रदेशभर में हल्की से मध्यम बारिश होगी। यह पूर्वानुमान सही साबित हुआ है। राज्य में किसानों के साथ ही आम लोग बारिश के इंतजार में थे। देहरादून में देर शाम के बाद बारिश हुई।

सदन की कार्यवाही के दूसरे दिन राशन कार्ड को लेकर पूछा सवाल

आपको बता दें कि मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून ने चेतावनी जारी करते हुए कहा कि राज्य में कहीं-कहीं गर्जन के साथ बिजली चमकने की संभावना जताई थी। वहीं, राज्य के कुछ स्थानों पर दिन के समय तेज सतही झोंकेदार हवाएं चलने की संभावना भी जताई थी।

उत्तराखंड में भीषण गर्मी और बढ़ते पारे ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। इस बीच मौसम विभाग ने आज बारिश की संभावना जताई थी। जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिल सकती है। देहरादून में काफी देर से रिमझिम बारिश से मौसम का सूखा टूटा। हालांकि इससे मौसम सुहावना ही गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button