उत्तराखंडमौसमवीडियो

Breaking: देहरादून में तेज़ आंधी के साथ शुरू हुई बारिश

उत्तराखंड मौसम विभाग ने येलो अलर्ट किया जारी

देहरादून: उत्तराखंड में मौसम का मिजाज बदला हुआ है। मौसम विभाग की मानें तो आज भी पहाड़ी इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है, लेकिन मैदानी इलाकों में गर्मी से थोड़ी राहत मिल गई है।

Breaking उत्तराखंड: होमगार्ड के जवानों के लिए DA मंजूर! आदेश देखें

हालांकि उत्तराखंड में मौसम शुष्क होने की वजह से लोगों को लू की थपेड़ों का सामना करना पड़ रहा था, लेकिन आज शनिवार को आंधी और बौछारो के साथ राजधानी देहरादून में बारिश शुरू हो गई है, जिससे मैदानी इलाके मैं मौसम सुहाना हो गया है।।

आपको बता दें कि खबर लिखे जाने तक राजधानी देहरादून में बारिश रुक चुकी थी।

Big Breaking: देहरादून में लागू हुई धारा 144

उत्तराखंड मौसम विभाग के अनुसार आज पहाड़ी इलाकों में आंशिक रूप से बादल छाये रहेंगे। कुछ क्षेत्रों में गर्जना के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिल सकती है।

इस बावत मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया। जबकि, कुछ स्थानों में दिन के समय तेज सतही झोंकेदार हवाएं चलने की संभावना भी जताई।

उत्तराखंड में गर्मी का प्रकोप लगातार बढ़ता ही जा रहा है लेकिन मौसम विभाग के अनुसार जल्द ही उत्तराखंड वासियों को इस गर्मी के मौसम से राहत मिल सकती है।

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक उत्तराखंड के पर्वतीय इलाकों में अगले 4 दिन बारिश के आसार नजर आ रहे हैं।

जानकारी के अनुसार शनिवार को राज्य के पर्वतीय इलाकों में गर्जना के साथ कहीं-कहीं हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।जबकि मैदानी इलाकों में मौसम शुष्क बना रहेगा।

अगले 4 दिन बारिश होने की संभावना। मिलेगी गर्मी से निजात

12 जून को देहरादून, उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर, पिथौरागढ़, नैनीताल और चंपावत जिले में कहीं-कहीं बारिश हो सकती है,इसके अलावा 13 और 14 जून को उत्तरकाशी, चमोली और पिथौरागढ़ जिले में बारिश के आसार हैं। राज्य के अन्य जिलों में मौसम शुष्क रहेगा कुछ जगहों पर तेज झोंकेदार हवाएं चलने की संभावनाएं भी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button