राजनीति

लालकुआं: आप के वरिष्ठ नेता राजेंद्र पाल गौतम का फूल-मालाओं से स्वागत

सबसे बड़ा धर्म और जाति मानवता है और मानवता से बड़ा कोई धर्म नहीं है।

लालकुआं।रिपोर्टर:- मुकेश कुमार:- लालकुआं पहुंचे आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं दिल्ली के समाज कल्याण मंत्री राजेंद्र पाल गौतम का लालकुआं के बिन्दुखत्ता पहुंचने पर स्थानीय आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं ने फूल-मालाओं से उनका जोरदार स्वागत किया।

इस दौरान उन्हें आम आदमी पार्टी के लालकुआं विधानसभा सीट से प्रत्याशी चंद्र शेखर पांडे ने क्षेत्र की समस्याओं से अवगत कराया जिस पर उन्होंने बिंदुखत्ता राजस्व गांव सहित वन भूमि पर बसे लोगों के मालिकाना के मुद्दे को प्रमुखता से उठाया। इसके बाद पत्रकारों से वार्ता करते हुए समाज कल्याण मंत्री राजेंद्र पाल गौतम ने कहा कि आम आदमी पार्टी दिल्ली के विकास के मॉडल पर उत्तराखंड में भी विकास कार्यों को अंजाम देगी।

उन्होंने कहा कि वन भूमि पर बसे लोगों को उनकी भूमि का मालिकाना हक दिलाना हो या फिर पलायन रोकना या शिक्षा व्यवस्था व स्वास्थ्य व्यवस्था को सुदृढ़ करना इसको लेकर आम आदमी पार्टी तत्पर है और उनकी पार्टी जो कहती है वह करती है इसके अलावा जो नहीं कहती वह भी यदि जनहित में होता है तो उसे धरातल पर अवश्य उतारने का काम करती है।

उन्होंने चंपावत प्रकरण में कहा कि जिस प्रकार से अनुसूचित समाज की भोजन माता के हाथ के बनाए भोजन को स्कूली बच्चों द्वारा नहीं खाने से भोजन माता को हटाया गया यह सरासर निंदनीय है इस मामले को सरकार ने तत्काल संज्ञान लेकर कड़ी कार्यवाही करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि सबसे बड़ा धर्म और जाति मानवता है और मानवता से बड़ा कोई धर्म नहीं है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button