उत्तराखंडबिज़नेसराजनीति

बिजली गारंटी अभियान के बाद आप ने शुरु किया रोजगार गारंटी अभियान

मसूरी से वरिष्ठ संवाददाता सतीश कुमार की रिपोर्ट :आम आदमी पार्टी ने उत्तराखंड की जनता के हितों को ध्यान में रखते हुए बिजली गारंटी अभियान के बाद अब रोजगार गारंटी का अभियान शुरू कर दिया है। व दावा किया कि सरकार में आने पर उत्तराखंड के बेरोजगारों को रोजगार दिया जायेगा व जबतक रोजगार नहीं दिया गया तब तक पांच हजार रूपये प्रतिमाह बेरोजगारी भत्ता दिया जायेगा।

आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता नवीन पिरसाली ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान रोजगार गारंटी अभियान का शुभारंभ किया। व कहा कि पार्टी कार्यकर्ता घर घर रजिस्ट्रेशन करने जाएंगे। उन्होंने बताया कि रोजगार गारंटी अभियान ,20 दिन तक आप कार्यकर्ता डिजिटल और घर घर जाकर पूरे प्रदेश में पंजीकरण अभियान चलायेगें। जिसके तहत पार्टी के सात हजार कार्यकर्ता गांव गांव जाएंगे व युवाओं को रोजगार गारंटी कार्ड वितरित करेंगे।

आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता नवीन पिरशाली ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि बिजली गारंटी अभियान की सफलता के बाद, अब आम आदमी पार्टी रोजगार गारंटी को घर घर पहुंचाने के लिए रोजगार गारंटी अभियान चलाने जा रही है। उन्होंने बताया कि, अरविंद केजरीवाल ने अपने हल्द्वानी दौरे पर प्रदेश के बेरोजगारों को रोजगार देने संबंधी 6 मुख्य घोषणाएं की थी। इन सभी घोषणाओं को पूरा करने के लिए आप पार्टी कमर कस चुकी है और इस रोजगार गारंटी अभियान को घर घर पहुंचाने के लिए आप पार्टी के सैकडों कार्यकर्ता पूरी तरह तैयार हैं।

उन्होनें आगे कहा कि आप पार्टी पूरे प्रदेश में इन दिनो कर्नल कोठियाल के नेतृत्व में रोजगार गारंटी यात्रा निकाल रही है। कुंमाऊॅ की कई विधानसभाओं में अपार जनसमर्थन के बीच ये यात्रा चल रही है और हजारो लोगों इस यात्रा के जरिए आप की रोजगार गारंटी को समझ रहे हैं। उन्होंने बताया कि आप पार्टी की इस रोजगार गारंटी यात्रा से जहां लोगों को अपने बच्चों के लिए भविष्य में रोजगार की संभावनाएं नजर आ रही तो वहीं युवाओं की भी उम्मीदें अब इस रोजगार गारंटी के बाद आम आदमी पार्टी से बढ चुकी हैं।

उन्होंने इस अभियान के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि आप की रोजगार गारंटी अभियान को हर विधानसभा में घर घर तक आप कार्यकर्ता पहुंचाने का काम करेंगे और पूरे प्रदेश में आप के 7000 कार्यकर्ता गांव गांव जाकर जहां लोगों को इस अभियान की जानकारी देंगे तो दूसरी ओर इस अभियान के अंतर्गत युवाओं के रजिस्ट्रेशन भी करवाए जाएंगे ताकि सरकार बनते ही बेरोजगार युवाओं को रोजगार और बेरोजगारी भत्ता मिल सके।

पिरशाली ने बताया कि आप पार्टी द्वारा शुरु किए गए इस अभियान को 20 दिनों तक पूरे प्रदेश में चलाया जाएगा जिसमें इन 20 दिनों के भीतर प्रदेश में जगह जगह, 10 हजार रोजगार अधिकार सभाओं का भी आयोजन किया जाएगा। इसके अलावा इस अभियान से युवा डिजीटली या मिस्ड कॉल के जरिए भी अपना रजिस्ट्रेशन करवा सकते है। इस अभियान से डिजिटल जुड़ने के लिए पार्टी की वेबसाइट पर जाकर लागिन कर सकते हैं और सीधे अपना रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं।

उन्होंने आगे जानकारी देते हुए बताया कि प्रदेश के युवाओं को एक मिस्ड कॉल के जरिए भी इस अभियान से जोडने का काम पार्टी करेगी जिसके लिए सभी युवाओं को 7669 100 300 पर मिस्ड कॉल करनी होगी। इसके अलावा जो पार्टी के लोग युवाओं का रजिस्टेशन करवाएंगे उन्हें घर घर जाने के लिए, रोजगार गारंटी कार्ड,रजिस्ट्रेशन बुकलेट, पैंपलेट आदि जरुरी सामान दिया जाएगा ताकि युवाओं के रजिस्ट्रेशन के समय किसी भी दिक्कतें ना हों।

इस दौरान के साथ शहर अध्यक्ष जयगोपाल विधानसभा सचिव रंजीत गुसाईं, सुनील सिंह, शीतल बेलवाल, सलमा खान, तहमीना खान, शबाना खान, राकेश सिंह रावत सचिव, सुनील जयरवान, विजयलक्ष्मी, बंदना भंडारी, रामपाल भारती आदि कार्यकर्ता मौजूद रहे।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button